Alexei Navalny Death: 'व्लादिमीर पुतिन मैं आपसे पूछ रही हूं...मरे बेटे का शव सौंप दो' - नवलनी मां ने की अपील
Advertisement
trendingNow12120571

Alexei Navalny Death: 'व्लादिमीर पुतिन मैं आपसे पूछ रही हूं...मरे बेटे का शव सौंप दो' - नवलनी मां ने की अपील

Navalny Death News: एलेक्सी नवलनी की मां ने मंगलवार को ल्यूडमिला नवलनाया ने वीडियो में कहा, ‘पांचवें दिन भी मैं अपने बेटे का शव नहीं देख पाई हूं. वे मुझे यह भी नहीं बता रहे कि उसे कहां रखा गया है.’ 

Alexei Navalny Death: 'व्लादिमीर पुतिन मैं आपसे पूछ रही हूं...मरे बेटे का शव सौंप दो' - नवलनी मां ने की अपील

Russia News: रूस के विपक्षी नेता एलेक्सी नवलनी की मां ने मंगलवार को राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से उनके बेटे का शव उन्हें सौंपने की अपील की. ल्यूडमिला नवलनाया एक वीडियो में उस आर्कटिक क्षेत्र में दिखाई दीं जहां उनके बेटे की मौत हुई थी. वह शनिवार से अपना बेटे का शव प्राप्त करने की कोशिश कर रही हैं.

ल्यूडमिला नवलनाया ने वीडियो में कहा, ‘पांचवें दिन भी मैं अपने बेटे का शव नहीं देख पाई हूं. वे मुझे यह भी नहीं बता रहे कि उसे कहां रखा गया है.’ यह वीडियो नवलनी की टीम द्वारा सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया.

'यह सब केवल आप पर निर्भर करता है'
ल्यूडमिला नवलनाया ने कहा, 'मैं आपसे पूछ रही हूं, व्लादिमीर पुतिन - यह सब केवल आप पर निर्भर करता है. मुझे आखिरी बार अपने बेटे को देखने दीजिए. मैं मांग करती हूं कि एलेक्सी के शव को तत्काल मुझे दिया जाए ताकि मैं उसे उचित तरीके से दफना सकूं.'  

नवलनी की टीम के सदस्यों के अनुसार, रूसी अधिकारियों ने कहा है कि नवलनी की मौत का कारण अभी भी अज्ञात है और प्रारंभिक जांच जारी रहने के कारण अगले दो सप्ताह तक शव नहीं दिया जा सकता.

जहर के सबूत ने मिटने का कर रहे हैं इंतजार
इससे पहले नवलनी की पत्नी यूलिया नवलन्या ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में पुतिन पर जेल में बंद उनके पति की हत्या करने का आरोप लगाया और कहा कि अधिकारियों द्वारा नवलनी के शव को सौंपने से इनकार करना इसी सच को छुपाने के लिए उठाया गया कदम है.

यूलिया नवलन्या ने पुतिन पर निशाना साधते हुए कहा, ‘वे कायर हैं और शव को छिपा रहे हैं, उनका शव उनकी मां को देने से इनकार कर रहे हैं, सरासर झूठ बोल रहे हैं और जहर दिए जाने के सबूत मिटने का इंतजार कर रहे हैं.’उन्होंने रूसियों से उनके साथ खड़े होने का आग्रह किया.

बता दें रूस में प्रमुख विपक्षी नेता रहे एलेक्सी नवलनी (47) की 16 फरवरी को जेल में मौत हो गई थी. नवलनी को भ्रष्टाचार और रूस सरकार खिलाफ व्यापक विरोध- प्रदर्शनों के लिए जाना जाता था.

Trending news