US: डिपोर्टेशन के इंतजार में भारतीय नागरिक की मौत, अमेरिकी अस्पताल में तोड़ा दम
Advertisement
trendingNow12209266

US: डिपोर्टेशन के इंतजार में भारतीय नागरिक की मौत, अमेरिकी अस्पताल में तोड़ा दम

Indian National In US Hospital:  यूएस इमिग्रेशन और कस्टम एनफोर्समेंट (आईसीई) ने कहा कि न्यूयॉर्क में भारतीय वाणिज्य दूतावास को 57 वर्षीय जसपाल सिंह की मौत के बारे में जानकारी दे दी गई है. 

US: डिपोर्टेशन के इंतजार में भारतीय नागरिक की मौत, अमेरिकी अस्पताल में तोड़ा दम

US News: संयुक्त राज्य अमेरिका में अवैध प्रवेश के कारण डिपोर्टेशन का इंतजार कर रहे भारतीय नागरिक की एक अस्पताल में मौत हो गई. संघीय अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी. पीटीआई के मुताबिक यूएस इमिग्रेशन और कस्टम एनफोर्समेंट (आईसीई) ने कहा कि न्यूयॉर्क में भारतीय वाणिज्य दूतावास को 57 वर्षीय जसपाल सिंह की मौत के बारे में जानकारी दे दी गई है, साथ ही उनके परिजनों को भी इसके बारे में सूचित कर दिया गया है.

अटलांटा के अस्पताल में मृत्यु
सिंह की 15 अप्रैल को अटलांटा के एक अस्पताल में मृत्यु हो गई. आईसीई ने कहा कि मौत का आधिकारिक कारण निर्धारित करने के लिए ऑटोप्सी पेंडिंग है.

एक भारतीय नागरिक सिंह ने पहली बार 25 अक्टूबर 1992 को कानूनी रूप से अमेरिका में प्रवेश किया. 21 जनवरी 1998 को, एक इमिग्रेशन जज ने सिंह को अमेरिका से निकालने का आदेश दिया, और एक अज्ञात तारीख पर, सिंह स्वेच्छा से भारत लौट आए.

जून 2023 में अवैध रूप से एंट्री की कोशिश
पीटीआई-भाषा के मुताबिक 29 जून, 2023 को, उन्हें यूएस-मेक्सिको सीमा पर संयुक्त राज्य अमेरिका में अवैध रूप से दोबारा एंट्री करते समय यूएस कस्टम और सीमा सुरक्षा के सीमा गश्ती अधिकारियों ने गिरफ्तार कर लिया.

बॉर्डर पेट्रोल ने सिंह की हिरासत एनफोर्समेंट एंड रिमूवल ओपरेशंस (ईआरओ), अटलांटा को ट्रांसफर कर दी. उन्हें अटलांटा के एक फेडरल प्रोसेसिंग सेंटर में हिरासत में लिया गया जहां उन्होंने अपनी इमिग्रेशन प्रोसीडिंग्स जारी रखी.

नियमों के मुताबिक जब एक गैर-नागरिक की हिरासत केंद्र में मृत्यु हो जाती है, तो ईआरओ के लिए कांग्रेस, गैर-सरकारी संगठन के हितधारकों और मीडिया को अधिसूचना देना और दो व्यावसायिक दिनों के भीतर अपनी सार्वजनिक वेबसाइट पर प्रासंगिक विवरण के साथ एक समाचार विज्ञप्ति पोस्ट करना अनिवार्य है.

(इनपुट - एजेंसी)

(Photo Symbolic)

TAGS

Trending news