कौन हैं मिस यूनिवर्स PAK एरिका रॉबिन? बनीं कट्टरपंथियों का निशाना

एरिका रॉबिन

एरिका रॉबिन एक पाकिस्तानी मॉडल हैं, जिन्होंने मिस यूनिवर्स पाकिस्तान का ताज अपने नाम किया था, लेकिन इसके बाद एरिका ट्टरपंथियों के निशाने पर आ गई थीं. हालांकि, इससे उनको कोई ज्यादा फर्क नहीं पड़ा.

कब पहना मिस यूनिवर्स पाकिस्तान का ताज

पाकिस्तानी मॉडल एरिका रॉबिन ने पिछले साल नवंबर, 2023 में मिस यूनिवर्स पाकिस्तान का ताज पहना था. ऐसा इतिहास में पहली बार हुआ था कि पाकिस्तान की कोई लड़की एक बड़े ब्यूटी कॉन्टेस्ट को जीती थी.

एरिका का जन्म

एरिका रॉबिन का जन्म 14 सितंबर, 1999 को पाकिस्तान के कराची में एक ईसाई परिवार में हुआ था. आज के समय में 25 साल की हैं और 24 साल की उम्र में एरिका मिस यूनिवर्स पाकिस्तान बनी थीं.

मॉडलिंग में बनाया करियर

एरिया के ना साल 2000 में अपने करियर के लिए मॉडलिंग को चुना और अपने सपनों का साकार करने लिए मैदान में उतर गईं. हालांकि, इसके लिए उनको कट्टरपंथियों का भी सामना करना पड़ा.

किया कट्टरपंथियों का सामना

दरअसल, एरिका रॉबिन के मिस यूनिवर्स पाकिस्तान बनके के बाद पाकिस्तान की ज्यादातर लोग उनके खिलाफ हो गए थे और सोशल मीडिया के जरिए उनको ट्रोल कर काफी कुछ कह रहे थे, जिसमें आज भी कोई कमी नहीं आई है.

खूब हुआ था विरोध

इतना ही नहीं, पाकिस्तान आवाम में ऐसे कई कट्टरपंथी थे, जो लगातार एरिका के मिस यूनिवर्स में जाने का विरोध कर रहे थे, लेकिन एरिका को इससे कोई खास फर्क नहीं पड़ा और वो आगे बढ़ती रहीं.

एजुकेशन

एरिया ने अपनी शुरुआती पढ़ाई सेंट पैट्रिक गर्ल्स हाई स्कूल से की, जिसके बाद उन्होंने चंडीगढ़ में गवर्नमेंट कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन की पढ़ाई की.

घूमने का है बेहद शौक

एरिका रॉबिन को घूमना-फिरना बेहद पसंद है. बताया जाता है कि साल 2020 में उन्होंने पाकिस्तान के कई इलाकों में ट्रैवेल किया था. इतना ही नहीं, वो विदेश यात्रा का भी स्वाद चख चुकी हैं, लेकिन उनके शौक में कोई कमी नहीं आई.

सोशल मीडिया

इसके अलावा एरिका सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और अपनी मॉडलिंग की फोटो-वीडियो शेयर करती रहती हैं. उनकी काफी अच्छी फैन फॉलोइंग है. उनको इंस्टाग्राम पर 154K फैन फॉलो करते हैं.

VIEW ALL

Read Next Story