वेंकटरमणे गौड़ा से हेमा मालिनी तक, देखें दूसरे चरण के सबसे अमीर उम्मीदवारों की लिस्ट

Lok Sabha के दूसरे चरण में कुल 89 सीटों पर वोटिंग 26 अप्रैल को होने जा रही है. आइए ऐसे में उन उम्मीदवारों के बारे में जानते हैं जिनका नाम करोड़पति प्रत्याशी में शामिल है.

वेंकटरमणा गौड़ा

एक रिपोर्ट बताती है कि कुल 1,120 उम्मीदवारों में से 390 प्रत्याशी करोड़पति हैं. इसमें सबसे पहले कांग्रेस के प्रत्याशी वेंकटरमणा गौड़ा का नाम आता है. वह 622 करोड़ की संपत्ति के साथ लिस्ट में पहले पायदान पर हैं.

डी.के सुरेश

इनके बाद कर्नाटक कांग्रेस के मुखिया और उप मुख्यमंत्री डी के शिवकुमार के भाई डी के सुरेश के दूसरे स्थान पर है. उनके पास 593 करोड़ रुपये की कुल संपत्ति है.

हेमा मालिनी

वहीं, तीसरे पायदान पर बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा हेमा मालिनी का नाम आता है, जो उत्तर प्रदेश के मथुरा से चुनाव लड़ रही हैं. उन्हें भाजपा ने तीसरी बार टिकट दिया है. उनके पास 278.9 करोड़ की संपत्ति है.

संजय शर्मा

ऐसे ही मध्यप्रदेश की होशंगाबाद सीट से कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार संजय शर्मा भी 232 करोड़ रुपए के साथ सबसे उम्मीदवारों में से एक हैं.

एचडी कुमारस्वामी

कर्नाटक की एक और राजनीतिक पार्टी जद (एस) नेता और मांड्या उम्मीदवार एचडी कुमारस्वामी, जो भाजपा के साथ गठबंधन में लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं, उनके पास 217 करोड़ रुपये से ज्यादा संपत्ति है.

कंवर सिंह

भाजपा के कंवर सिंह तंवर को उत्तर प्रदेश के अमरोहा निर्वाचन क्षेत्र से मैदान में उतारा गया है और उनके पास 214 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति है.

सुखबीर सिंह

भाजपा से सुखबीर सिंह जौनापुरिया राजस्थान के टॉक- सवाई माधोपुर से चुनाव लड़ रहे हैं और उनकी संपत्ति 142 करोड़ रुपये से ज्यादा है.

प्रोफेसर एम वी राजीव गौड़ा

प्रोफेसर एम वी राजीव गौड़ा कांग्रेस के सदस्य हैं. वह कर्नाटक के बेंगलुरु नॉर्थ से चुनाव लड़ रहे हैं. उनका नाम भी करोड़पति प्रत्याशी में शामिल है, यह 134 करोड़ से ज्यादा के मालिक है.

उदयलाल अंजना

10वें नंबर पर राजस्थान के चित्तौड़गढ़ से चुनाव लड़ रहे कांग्रेस के उदयलाल अंजना हैं. बता दें, कि उनके पास 118 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति है.

VIEW ALL

Read Next Story