टूटे-फूटे वाले एक कमरे से लेकर बंगले तक, IAS ऑफिसर ने बताई अपनी पूरी सक्सेस कहानी
Advertisement
trendingNow11861090

टूटे-फूटे वाले एक कमरे से लेकर बंगले तक, IAS ऑफिसर ने बताई अपनी पूरी सक्सेस कहानी

Success Story: सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले इस पोस्ट को देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे. आप इस तस्वीर को गौर से देखेंगे तो मालूम पड़ेगा कि घर के ऊपर लोहे की शेड्स लगी हुई हैं और एक दरवाजा है जो काफी पुराना है.

 

टूटे-फूटे वाले एक कमरे से लेकर बंगले तक, IAS ऑफिसर ने बताई अपनी पूरी सक्सेस कहानी

IAS Officer Story: नागालैंड के मुख्यमंत्री के ओएसडी (ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूटी) नेल्लयप्पन बी ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर शेयर किया कि कैसे वह पहले एक टूटे-फूटे वाले मकान में रहते थे और अब एक बंगले में रहते हैं. उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण ने कई नेटिजन्स को प्रेरित किया है. नेल्लायप्पन बी ने तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा, "मैं 30 साल की उम्र तक अपने माता-पिता और चार भाई-बहनों के साथ इस एक कमरे वाले झोपड़पट्टी के घर (तब नारियल के पत्ते की छत) में रहता था. शिक्षा, समर्पण और कड़ी मेहनत के जरिए आज मैं इस स्थिति तक पहुंचने के लिए धन्य हूं."

टूटे-फूट मकान से बंगला तक का सफर

सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले इस पोस्ट को देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे. आप इस तस्वीर को गौर से देखेंगे तो मालूम पड़ेगा कि घर के ऊपर लोहे की शेड्स लगी हुई हैं और एक दरवाजा है जो काफी पुराना है. पुराने घर में दो खिड़कियां भी हैं और आगे पीछे पेड़ भी लगे हुए हैं. पुराना घर सिर्फ एक सिंगल कमरे का है. वहीं अगर आप दूसरी तस्वीर पर नजर दौड़ाएंगे तो मालूम पड़ेगा कि इस तस्वीर आपको चमक धमक वाला आलीशान बंगला दिखाई देगा. दोनों में अंतर ही बताएगा कि आखिर किस तरह से वह आईएएस ऑफिसर ने अपना घर तैयार किया है.

 

 

आईएएस ऑफिसर का ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल

इस पोस्ट को 6 सितंबर को शेयर किया गया था. पोस्ट किए जाने के बाद से इसे छह लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. शेयर को करीब 12,000 लाइक्स और कई कमेंट्स भी मिले हैं. यहां देखें लोग इस पोस्ट के बारे में क्या कह रहे हैं: एक व्यक्ति ने लिखा, "एक्स ऐप पर आज की सबसे अच्छी चीज!" दूसरे ने कहा, "किसी भी संसाधन के अभाव में, शिक्षा ही स्वतंत्रता का सच्चा साधन है." एक तीसरे ने लिखा, "बधाई हो. सही है. शिक्षा, समर्पण और कड़ी मेहनत ही कुंजी है." चौथे ने लिखा, "बधाई हो और महान मील का पत्थर!" पांचवें ने लिखा, "यह बहुत प्रेरणादायक है, सर! आपके पास एक सुंदर घर भी है."

Trending news