Elon Musk का X हुआ डाउन, दुनियाभर के लोग हुए प्रभावित; जानिए क्या आई परेशानी
Advertisement
trendingNow12227450

Elon Musk का X हुआ डाउन, दुनियाभर के लोग हुए प्रभावित; जानिए क्या आई परेशानी

Downdetector की ग्लोबल वेबसाइट पर भी दिक्कतों का ग्राफ ऊपर चढ़ गया है, और ज्यादातर दिक्कतें ऐप यूजर्स को हो रही हैं. लेकिन जब जी न्यूज की टेक टीम ने ओपन करने की कोशिश की तो एक्स वेब और मोबाइल पर अच्छे से चल रहा है.

 

Elon Musk का X हुआ डाउन, दुनियाभर के लोग हुए प्रभावित; जानिए क्या आई परेशानी

'एक्स प्लेटफॉर्म्स' कुछ यूजर्स के लिए दुनियाभर में काम नहीं कर रहा है. Downdetector.in के मुताबिक, जो असल समय में वेबसाइट और ऑनलाइन सेवाओं की दिक्कतों को ट्रैक करता है, भारतीय यूजर्स को वेब और ऐप दोनों पर एक्सेस करने में दिक्कत आ रही है. Downdetector की ग्लोबल वेबसाइट पर भी दिक्कतों का ग्राफ ऊपर चढ़ गया है, और ज्यादातर दिक्कतें ऐप यूजर्स को हो रही हैं. लेकिन जब जी न्यूज की टेक टीम ने ओपन करने की कोशिश की तो एक्स वेब और मोबाइल पर अच्छे से चल रहा है.

कौन-कौन हुए प्रभावित?

यहां बताया गया है कि लगभग आधे (50%) यूजर्स को वेबसाइट पर एक्सेस करने में दिक्कत हो रही है. वहीं, करीब 47% यूजर्स का कहना है कि वो ऐप पर पोस्ट नहीं देख पा रहे हैं. भारत में ये दिक्कतें दोपहर 1.12 बजे के आसपास सबसे ज्यादा थीं, जब 429 लोगों ने इसकी शिकायत की. दुनियाभर में देखें तो दिक्कतें दोपहर 1.15 बजे सबसे ज्यादा थीं, जब 3700 से ज्यादा लोगों ने इसकी रिपोर्ट की.

क्या है परेशानी?

कुछ लोगों को X पर पोस्ट देखने की कोशिश करने पर 'कुछ गड़बड़ हो गई है. दुबारा लोड करने का प्रयास करें' जैसा मैसेज दिखाई दे रहा है. कंपनी ने अभी तक इस दिक्कत को माना नहीं है और ना ही इसके पीछे की वजह का पता चला है. गौर करने वाली बात ये है कि एक हफ्ते में ये दूसरी बार हो रहा है कि X काम नहीं कर रहा है. 

पिछले हफ्ते भी भारत में कई लोगों को वेबसाइट पर पोस्ट देखने में दिक्कत आई थी. मगर ऐप उन लोगों के लिए भी काम कर रहा था जो कंप्यूटर से X को एक्सेस नहीं कर पा रहे थे.ये जानने के लिए कि क्या X बंद है, लोग वहीं पर (X पर ही) पोस्ट डाल रहे हैं. कुछ लोग इस बंद होने को लेकर मजेदार चीजें (मीम्स) भी शेयर कर रहे हैं. आप X पर जाकर कुछ ऐसे ही पोस्ट देख सकते हैं.

 

 

Trending news