अब कोई नहीं खोल पाएगा आपका WhatsApp अकाउंट! यूजर्स के लिए आया नया सिस्टम
Advertisement
trendingNow12164137

अब कोई नहीं खोल पाएगा आपका WhatsApp अकाउंट! यूजर्स के लिए आया नया सिस्टम

WhatsApp New Feature: इस फीचर से आप ऐप को खोलने के लिए और तरीके चुन सकते हैं, सिर्फ फिंगरप्रिंट या फेस स्कैन के अलावा भी. अभी सिर्फ कुछ ही लोग इस फीचर को ट्राई कर सकते हैं, जो WhatsApp के टेस्ट ग्रुप में शामिल हैं.

अब कोई नहीं खोल पाएगा आपका WhatsApp अकाउंट! यूजर्स के लिए आया नया सिस्टम

WhatsApp अभी एक नया फीचर टेस्ट कर रहा है. इस फीचर से आप ऐप को खोलने के लिए और तरीके चुन सकते हैं, सिर्फ फिंगरप्रिंट या फेस स्कैन के अलावा भी. अभी सिर्फ कुछ ही लोग इस फीचर को ट्राई कर सकते हैं, जो WhatsApp के टेस्ट ग्रुप में शामिल हैं. पहले, आप सिर्फ फिंगरप्रिंट या फेस स्कैन से ही ऐप को खोल सकते थे. मगर अब, इस टेस्ट में आप अपने फोन के पासकोड का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. ये फीचर अभी कुछ ही लोगों के लिए उपलब्ध है, लेकिन बाद में सभी को मिल सकता है.

जिन लोगों के फोन में फिंगरप्रिंट या फेस लॉक नहीं है, उनके लिए अब ऐप लॉक इस्तेमाल करना आसान हो गया है. अब वे भी पिन या पैटर्न का उपयोग करके अपने ऐप को लॉक कर सकते हैं. 

हालांकि, आजकल ज्यादातर फोन में फिंगरप्रिंट या फेस लॉक होता ही है. लेकिन जो लोग दूसरी तरह से फोन को अनलॉक करना चाहते हैं या जिनके फिंगरप्रिंट या फेस लॉक में दिक्कत आ रही है, उनके लिए यह बहुत उपयोगी है.

भले ही ये अपडेट आम लोगों के लिए छोटा लगे, लेकिन ये उनके लिए काफी फायदेमंद है जो सेटिंग्स में मिल रहे फिंगरप्रिंट तरीके का इस्तेमाल नहीं करना चाहते. अभी ये नया अपडेट सिर्फ कुछ चुनिंदा लोगों के लिए आया है, लेकिन उम्मीद है कि आने वाले कुछ महीनों में सभी को मिल जाएगा

Trending news