Facebook का ये Link भूलकर भी खोला तो हो जाएंगे कंगाल! स्कैमर्स ने बिछाया मायाजाल, पलक झपकते खाली होगा अकाउंट
Advertisement
trendingNow11723899

Facebook का ये Link भूलकर भी खोला तो हो जाएंगे कंगाल! स्कैमर्स ने बिछाया मायाजाल, पलक झपकते खाली होगा अकाउंट

Facebook Scam: फेसबुक का ये स्कैम काफी ज्यादा खतरनाक है और आप अगर इसके बारे में जानते नहीं हैं तो कभी भी इसके झांसे में आकर अपना सब कुछ बर्बाद कर सकते हैं. 

Facebook का ये Link भूलकर भी खोला तो हो जाएंगे कंगाल! स्कैमर्स ने बिछाया मायाजाल, पलक झपकते खाली होगा अकाउंट

Look Who Just Died Scam: फेसबुक तकरीबन हर स्मार्टफोन यूजर चलाता है यह एक दमदार सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है जो आपको फोटो वीडियो से लेकर टेक्स्ट और दूसरे पोस्ट शेयर करने की आजादी देता है. फेसबुक का इस्तेमाल आजकल लोग शॉर्ट्स बनाने के लिए भी कर रहे हैं और इससे इनकम भी कर रहे हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि फेसबुक पर अब हड़कंप मचा हुआ है और वजह है 'लुक हू जस्ट डाइड' , अब आप यह सोच रहे होंगे कि आखिर ये क्या बला है. बता दें कि यह एक महत्व का स्कैम है जो फेसबुक पर अपने पैर पसार रहा है. फिलहाल तो यह स्कैम सिर्फ ऑस्ट्रेलिया तक ही सीमित है लेकिन क्या पता कब यह भारत में भी शुरू हो जाए. स्कैम के झांसे में कोई भी और कभी भी आ सकता है इसलिए आपको पहले से ही जानकारी होनी चाहिए तभी आप खुद को बचा सकते हैं नहीं तो पलक झपकते ही आपके अकाउंट से आप की जमा पूंजी गायब हो जाएगी.

लुक हू जस्ट डाइड

लुक हू जस्ट डाइड नाम से फेसबुक पर यह स्कैम चल रहा है इसका मतलब है, देखें अभी किसकी मृत्यु हुई है. इस स्कैम में एक लिंक शामिल होता है. आपको इस लिंक पर क्लिक करने के लिए कहा जाता है. जैसे ही आप इस लिंक पर क्लिक करते हैं आपसे फेसबुक लॉगइन डीटेल्स के बारे में पूछा जाता है और जैसे ही आप इन डिटेल्स को दर्ज करते हैं आपका अकाउंट पलक झपकते ही हैक कर लिया जाता है. 

अकाउंट हैक होने के बाद स्कैमर्स करते हैं बड़ा खेल

जैसे ही आप अपने फेसबुक की लॉगइन डीटेल्स एंड ट करते हैं वैसे ही स्कैमर्स तुरंत एक्टिव हो जाते हैं. स्कैमर्स सबसे पहले आपके फेसबुक अकाउंट पर कब्जा जमा लेते हैं और आपका पूरा एक्सेस खत्म हो जाता है. इसके बाद स्कैमर्स का अगला निशाना होता है आपका बैंक अकाउंट जिसके लिए वह आपकी पर्सनल डिटेल्स निकालते हैं और फिर जैसे ही उनके पास डिटेल सकती है वैसे ही आपका बैंक अकाउंट हैक करने का प्रोसेस शुरू कर दिया जाता है. अगर आप इस स्कैम से बचना चाहते हैं तो ऐसे किसी भी लिंक पर क्लिक ना करें और इन्हें देखते ही दूर हट जाएं.

Trending news