Samsung Galaxy Watch से अब कर सकेंगे WhatsApp चैट, नहीं निकालना पड़ेगा जेब से फोन
Advertisement
trendingNow11788926

Samsung Galaxy Watch से अब कर सकेंगे WhatsApp चैट, नहीं निकालना पड़ेगा जेब से फोन

सैमसंग ने गैलेक्सी वॉच सीरीज में नई सुविधाओं की घोषणा की है. इन सुविधाओं में सैमसंग वॉलेट, थर्मो चेक और व्हाट्सएप शामिल हैं. उदाहरण के लिए, वे अपने स्मार्टवॉच से ही भुगतान कर सकते हैं, अपना तापमान माप सकते हैं और व्हाट्सएप पर चैट कर सकते हैं.

Samsung Galaxy Watch से अब कर सकेंगे WhatsApp चैट, नहीं निकालना पड़ेगा जेब से फोन

सैमसंग ने गैलेक्सी वॉच सीरीज में नई सुविधाओं की घोषणा की है. इन सुविधाओं में सैमसंग वॉलेट, थर्मो चेक और व्हाट्सएप शामिल हैं. यह सुविधाएं यूजर्स को अपने स्मार्टवॉच से अधिक काम करने की अनुमति देंगी. उदाहरण के लिए, वे अपने स्मार्टवॉच से ही भुगतान कर सकते हैं, अपना तापमान माप सकते हैं और व्हाट्सएप पर चैट कर सकते हैं.

जोड़े कई फीचर्स
पिछले साल, सैमसंग वॉलेट ने 'सैमसंग पे' को 'सैमसंग पास' के साथ जोड़ा था. अब यह ऐप सैमसंग वॉच सीरीज के साथ भी उपलब्ध होगा. इस ऑल-इन-वन सैमसंग वॉलेट ऐप के माध्यम से यूजर भुगतान कर सकते हैं, आईडी प्रदान कर सकते हैं, और सीधे अपनी स्मार्टवॉच से शो टिकट बुक कर सकते हैं. सैमसंग ने इसके लिए नए स्किन टेम्परेचर एपीआई के लिए धन्यवाद दिया, जो सैमसंग के प्रिविलेज्ड हेल्थ सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट किट (एसडीके) का एक हिस्सा है. इससे पार्टनर गैलेक्सी वॉच की उन्नत इंफ्रारेड तकनीक का पूरा लाभ उठा सकते हैं.

'न्‍यू थर्मो चेक ऐप' उपयोगकर्ताओं को अपने आसपास के तापमान को आसानी से मापने की सुविधा देती है. यह ऐप पहले आगामी गैलेक्सी वॉच डिवाइस पर उपलब्ध होगा और बाद में वॉच5 सीरीज में दिया जाएगा. ओएस इकोसिस्टम के एक नए विस्तार में गैलेक्सी वॉच5 और गैलेक्सी वॉच4 उपयोगकर्ता अब व्हाट्सएप ऐप का उपयोग कर सकते हैं. व्हाट्सएप ऐप उपयोगकर्ताओं को अपना फोन निकाले बिना बातचीत करने, संदेशों को भेजने और कॉल का जवाब देने की सुविधा भी देता है.

टेक दिग्गज ने कहा कि इन नए फीचर्स के आने से सैमसंग गैलेक्सी वॉच सीरीज में अनेक सुविधाएं होगी. उम्मीद है कि सैमसंग, 26 जुलाई को होने वाले अगले 'अनपैक्ड इवेंट' में अपनी आगामी गैलेक्सी वॉच सीरीज 'वॉच6' को लॉन्च करेगा. सैमसंग कम्युनिटी मॉडरेटर के प्रभारी ने इस महीने की शुरुआत में गैलेक्सी वियर ऐप के आधिकारिक मंच पर कहा था कि सैमसंग डेवलपर्स एक ऐसी सुविधा पर काम कर रहे है जो कलाई पर टैटू वाले उपयोगकर्ताओं के टैटू की पहचान करके उन्‍हे निर्देश देगा.

(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news