Advertisement
trendingPhotos1598663
photoDetails1hindi

सफाई बन जाएगी स्मार्टफोन का 'काल', बैठे बिठाए लग जाएगी हजारों की चपत

Smartphone Cleaning: स्मार्टफोन की सफाई करना हर किसी को पसंद होता है क्योंकि स्मार्टफोन गंदा हो जाए तो उसे देखने का मन नहीं करता है यहां तक कि आपको इसे इस्तेमाल करने का भी मन नहीं करता है. ऐसे में कुछ लोग लगातार इसे साफ़ करते रहते हैं और इसकी वजह से कई बार स्मार्टफोन डैमेज भी हो जाता है. अगर आपको लग रहा है कि सफाई के चलते स्मार्टफोन डैमेज कैसे हो जाता है तो आज इस खबर में हम आपको ऐसा होने के पीछे की वजह के बारे में बताने जा रहे हैं. 

 

1/5

स्मार्टफोन को साफ़ करने के दौरान अगर आप स्लाइम का इस्तेमाल करने की सोच रहे हैं तो ऐसा भूलकर भी ना करें क्योंकि इसकी वजह से भी वॉटर डैमेज हो सकता है. 

2/5

स्मार्टफोन को साफ़ करने के लिए अगर आप हार्ड ब्रिसल्स वाले ब्रश का इस्तेमाल करते हैं तो इसकी वजह से कई बार कैमरा लेंस पर भी स्क्रैच पड़ जाता है इससे लेंस परमानेंट ब्लर हो सकता है. 

3/5

सफाई को नेक्स्ट लेवल पर ले जाने के लिए कई बार लोग वॉटर बेस्ड क्लीनर्स का इस्तेमाल अधिक कर लेते हैं लेकिन इसकी वजह से स्मार्टफोन के अंदर वॉटर डैमेज होने की संभावना रहती है.

4/5

स्मार्टफोन को अगर आप किसी नुकीली चीज से साफ़ करने की कोशिश करते हैं तो इसके पोर्ट्स खराब हो सकते हैं या फिर ठीक तरह से काम करना बंद कर सकते हैं.

 

5/5

स्मार्टफोन के डिस्प्ले पर कई बार लोग घर में पड़े हुए किसी भी कपड़े से वाइपिंग करने लगते हैं. ऐसा करने से स्मार्टफोन के डिस्प्ले पर बुरी तरह से स्क्रैच पड़ सकते हैं यहां तक कि डिस्प्ले की सेंस्टिविटी भी खत्म हो जाती है. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़