Advertisement
trendingPhotos1580759
photoDetails1hindi

Smartphone के कोने-कोने से बाहर आ जाएगी धूल-गंदगी, घर में रखी इन चीजों से करें चकाचक

Smartphone Cleaning: स्मार्टफोन क्लीनिंग के दौरान आप भी लापरवाही बरतते हैं तो आपका स्मार्टफोन खराब हो सकता है और इसके पीछे बड़ी वजह ये है कि स्मार्टफोन में कई बार डैमेज हो जाता है और उसके पीछे जिम्मेदार हैं आपके द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले टूल्स, अगर सही टूल्स का चयन ना किया जाए तो ये आपके फोन में बुरी तरह से डैमेज कर सकते हैं. बहुत सारे लोग ये गलती करते हैं, ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि वो कौन से टूल्स हैं जिनका इस्तेमाल करके आप अपने फोन्स को चमका सकते हैं वो भी किसी प्रोफेशनल की तरह. 

1/5

आजकल डिस्प्ले को साफ करने के लिए एक खास वाइपर मौजूद है जो ना सिर्फ आपके स्मार्टफोन डिस्प्ले को चमकाता है बल्कि इसके हर हिस्से को अच्छी तरह से क्लीन कर देता है.     

2/5

कभी भी आपको चार्जिंग पोर्ट और ऑडियो पोर्ट की सफाई करने के लिए टूथपिक या मेटल की कोई नुकीली चीज इस्तेमाल नहीं करनी चाहिए क्योंकि इससे स्मार्टफोन में अंदर इंटर्नल डैमेज हो सकता है, आप चाहें तो कॉटन बड्स की मदद से इसे साफ कर सकते हैं. 

3/5

स्मार्टफोन के रियर पैनल को अच्छी तरह से साफ़ करने के लिए आप एल्कोहल बेस्ड क्लीनर्स का इस्तेमाल कर सकते हैं, इससे पिछले हिस्से में कोई भी समस्या नहीं होती है लेकिन क्लीनर की मात्रा आपको काफी कम रखनी होती है. 

4/5

अगर आप अपने स्मार्टफोन के माइक्रोफोन को साफ करना चाहते हैं तो मार्केट में एक मिनी वैक्युम क्लीनर उपलब्ध है जो धूल और गंदगी को अपनी तरफ खींच लेता है. इस वैक्युम क्लीनर को बेहद ही किफायती कीमत में खरीदा जा सकता है. 

 

5/5

अगर आप अपने स्मार्टफोन के डिस्प्ले को अच्छी तरह से चमकाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको सिर्फ माइक्रो फाइबर क्लॉथ का इस्तेमाल करना चाहिए, ये आम तौर पर घर में रखे चश्मों को साफ़ करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है. ऐसे में इसका इस्तेमाल करके डिस्प्ले को अच्छी तरह से चमकाया जा सकता है. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़