Mark Zuckerberg करने जा रहे अब तक की सबसे बड़ी छंटनी? इतने कर्मचारियों की होगी छुट्टी; जानिए सबकुछ
Advertisement
trendingNow11602943

Mark Zuckerberg करने जा रहे अब तक की सबसे बड़ी छंटनी? इतने कर्मचारियों की होगी छुट्टी; जानिए सबकुछ

मेटा अगले हफ्ते की शुरुआत में हजारों कर्मचारियों की छुट्टी कर देगी. हालांकि मेटा ने छंटनी को लेकर कुछ नहीं बताया है, लेकिन ब्लूमबर्ग की पिछली रिपोर्ट बिल्कुल सही साबित हुई थी. 

Mark Zuckerberg करने जा रहे अब तक की सबसे बड़ी छंटनी? इतने कर्मचारियों की होगी छुट्टी; जानिए सबकुछ

Meta फिलहाल कुछ ठीक नहीं चल रहा है. कंपनी कॉस्ट कटिंग के नाम पर 13 परसेंट कर्मचारियों को नौकरी से निकाल चुकी थी, जो करीब 13 हजार कर्मचारी हैं. अब नई रिपोर्ट आई है, जिसमें बताया गया है कि Mark Zuckerberg कई और कर्मचारियों को निकालने की प्लानिंग बना रहे हैं. Bloomberg की लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक, मेटा अगले हफ्ते की शुरुआत में हजारों कर्मचारियों की छुट्टी कर देगी. हालांकि मेटा ने छंटनी को लेकर कुछ नहीं बताया है, लेकिन ब्लूमबर्ग की पिछली रिपोर्ट बिल्कुल सही साबित हुई थी. 

रेवेन्यू में आई गिरावट

हाल ही में मेटा ने निराशाजनक कमाई और रेवेन्यू में गिरावट की घोषणा की. नई रिपोर्ट बताती है कि लागत बचाने के लिए मेटा फेसबुक और इंस्टाग्राम दोनों पर नौकरी में कटौती के नए दौर की प्लानिंग बना रहा है. छंटनी अगले सप्ताह शुरू होने की उम्मीद है और दुनिया के सभी हिस्सों में इसके हिट होने की संभावना है.

हजारों कर्मचारियों को मिली कम रेटिंग

बता दें, छंटनी का संकेत पहले ही दे दिया गया था. मेटा द्वारा लेटेस्ट परफॉर्मेंस रिव्यू के दौरान हजारों कर्मचारियों को सबपर रेटिंग दी गई. कहा जा रहा है कि कंपनी अब मेटावर्स पर ध्यान देना चाहती है और पैसे बचाना चाहती है, इसलिए नौकरियों में कटौती की योजना बना रही है.

क्यों दी जाती है रेटिंग

मेटा के मैनेजर्स ने लगभग 10 परसेंट कर्मचारियों को मीट्स मोस्ट रेटिंग दी गई है, जो कंपनी में दूसरी सबसे कम रेटिंग है. सबसे कम रेटिंग मीट्स सम है, जो कंपनी द्वारा अक्सर नहीं दी जाती है. कंपनी का कहना है कि हाई क्वालिटी वाले काम और लॉन्ग टर्म थिंकिंग के लिए रेटिंग दी जाती है. द वॉल स्ट्रीट जर्नल की एक हालिया रिपोर्ट के अनुसार, मेटा के कुछ वरिष्ठ अधिकारियों को उम्मीद है कि कम रेटिंग आने वाले हफ्तों में अधिक कर्मचारियों को कंपनी छोड़ने के लिए प्रेरित करेगी.

छंटनी की जिम्मेदारी ली जुकरबर्ग ने

छंटनी के पहले दौर की घोषणा के समय, जुकरबर्ग ने स्थिति की पूरी जिम्मेदारी ली. मेटा के सीईओ ने कर्मचारियों को एक पत्र में लिखा, 'मैं इन फैसलों के लिए और हम यहां कैसे पहुंचे, इसके लिए जवाबदेही लेना चाहता हूं. मुझे पता है कि यह हर किसी के लिए कठिन है, और मुझे प्रभावित लोगों के लिए विशेष रूप से खेद है.'

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news