FB पर आया खतरनाक स्कैम, पलक झपकते ही अकाउंट हो जाएगा खाली
Advertisement
trendingNow11842171

FB पर आया खतरनाक स्कैम, पलक झपकते ही अकाउंट हो जाएगा खाली

FB Scam Alert: इस स्कैम के झांसे में आने के बाद लोग अपने पैसे गंवा रहे हैं, इसके बारे में अगर आपको जानकारी नहीं है तो अब इसके बारे में जाना लीजिए. 

FB पर आया खतरनाक स्कैम, पलक झपकते ही अकाउंट हो जाएगा खाली

FB Scam: फेसबुक का इस्तेमाल आज तकरीबन हर स्मार्टफोन यूजर करता है. ये एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है, इसका इस्तेमाल करके आप बड़ी ही आसानी से अपने विचार अपना कंटेंट, लोगों के साथ शेयर कर सकते हैं. यहां आप फोटो, वीडियो आदि भी पोस्ट कर सकते हैं, साथ ही लोगों से भी इंटरैक्ट कर सकते हैं. हालांकि फेसबुक पिछले कुछ महीनों से काफी खतरनाक बना हुआ है. दरअसल यूजर्स पर एक बेहद खतरनाक स्कैम का साया मंडरा रहा है. ये स्कैम किसी भी यूजर के अकाउंट को खाली करवा सकता है. अगर आप एक फेसबुक यूजर हैं और इस स्कैम के बारे में नहीं जानते हैं तो आज हम आपको इसके बारे में बताने जा रहे हैं. 

लुक हू जस्ट डाइड

लुक हू जस्ट डाइड नाम से फेसबुक पर यह स्कैम चल रहा है इसका मतलब है, देखें अभी किसकी मृत्यु हुई है. इस स्कैम में एक लिंक शामिल होता है. आपको इस लिंक पर क्लिक करने के लिए कहा जाता है. जैसे ही आप इस लिंक पर क्लिक करते हैं आपसे फेसबुक लॉगइन डीटेल्स के बारे में पूछा जाता है और जैसे ही आप इन डिटेल्स को दर्ज करते हैं आपका अकाउंट पलक झपकते ही हैक कर लिया जाता है. 

अकाउंट हैक होने के बाद स्कैमर्स करते हैं बड़ा खेल

जैसे ही आप अपने फेसबुक की लॉगइन डीटेल्स एंड ट करते हैं वैसे ही स्कैमर्स तुरंत एक्टिव हो जाते हैं. स्कैमर्स सबसे पहले आपके फेसबुक अकाउंट पर कब्जा जमा लेते हैं और आपका पूरा एक्सेस खत्म हो जाता है. इसके बाद स्कैमर्स का अगला निशाना होता है आपका बैंक अकाउंट जिसके लिए वह आपकी पर्सनल डिटेल्स निकालते हैं और फिर जैसे ही उनके पास डिटेल सकती है वैसे ही आपका बैंक अकाउंट हैक करने का प्रोसेस शुरू कर दिया जाता है. अगर आप इस स्कैम से बचना चाहते हैं तो ऐसे किसी भी लिंक पर क्लिक ना करें और इन्हें देखते ही दूर हट जाएं.

Trending news