iPhone 14 Pro Max फ्री मिल रहा Lucky Draw में! WhatsApp मैसेज ने लड़के को किया बरबाद
Advertisement
trendingNow11743756

iPhone 14 Pro Max फ्री मिल रहा Lucky Draw में! WhatsApp मैसेज ने लड़के को किया बरबाद

मुंबई में एक मामले में एक 23 वर्षीय व्यक्ति से 4.26 लाख रुपये की धोखाधड़ी की गई, जब वह एक लकी ड्रा में आईफ़ोन जीतने की कोशिश कर रहा था. एक 23 वर्षीय व्यक्ति को हाल ही में एक वॉट्सएप मैसेज प्राप्त हुआ जिसमें बताया गया कि उन्होंने एक लकी ड्रॉ जीता है और उनका पुरस्कार एक आईफोन 14 प्रो मैक्स है.

iPhone 14 Pro Max फ्री मिल रहा Lucky Draw में! WhatsApp मैसेज ने लड़के को किया बरबाद

भारत में साइबर अपराधों की वृद्धि एक चिंता का विषय है और हाल के दिनों में ऑनलाइन भुगतान करते समय लोगों को धोखाधड़ी का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे मामलों में, यह महत्वपूर्ण है कि हम ऑनलाइन भुगतान के समय अत्यधिक सतर्क रहें क्योंकि कई बार स्कैमर्स लोगों को अपनी मेहनत की कमाई से ठगने में सफल होते रहते हैं. हाल ही में, मुंबई में एक मामले में एक 23 वर्षीय व्यक्ति से 4.26 लाख रुपये की धोखाधड़ी की गई, जब वह एक लकी ड्रा में आईफ़ोन जीतने की कोशिश कर रहा था.

शख्स को लगा 4 लाख का चूना
द फ्री प्रेस जर्नल की एक रिपोर्ट के मुताबिक, एक 23 वर्षीय व्यक्ति को हाल ही में एक वॉट्सएप मैसेज प्राप्त हुआ जिसमें बताया गया कि उन्होंने एक लकी ड्रॉ जीता है और उनका पुरस्कार एक आईफोन 14 प्रो मैक्स है.

संदेश में यह भी उल्लेख किया गया कि लकी ड्रॉ एक इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकान द्वारा आयोजित किया गया था और उनका आईफोन पहले से ही रास्ते में है. पीड़ित व्यक्ति, जो फर्नीचर की एक दुकान का मालिक है, उसने यह सुनकर वॉट्सएप नंबर से संपर्क किया, जहां उसे अपना पुरस्कार प्राप्त करने के लिए कर भुगतान करने के लिए कहा गया.

घोटालेबाजी के झांसे में आकर, पीड़ित व्यक्ति ने अंतिम रूप में लगभग 4.26 लाख रुपये का भुगतान कर दिया. रिपोर्ट के अनुसार, यह राशि 34 अलग-अलग लेनदेनों में स्थानांतरित की गई थी. जब उसे उसका वादा किया गया पुरस्कार नहीं मिला, तो उस व्यक्ति को एहसास हुआ कि उसके साथ ठगी की जा रही है. इसके बाद, उसने पुलिस से संपर्क किया और मामला दर्ज करवाया गया है.

Trending news