WhatsApp के बाद भारत में Instagram पर आएगा Meta AI चैटबॉट, जानें कैसे कर पाएंगे इस्तेमाल
Advertisement
trendingNow12203667

WhatsApp के बाद भारत में Instagram पर आएगा Meta AI चैटबॉट, जानें कैसे कर पाएंगे इस्तेमाल

Instagram Meta AI: व्हाट्सऐप के बाद मेटा अपने AI चैटबॉट को इंस्टाग्राम पर एक्सपैंड कर रहा है. व्हाट्सएप में एआई चैटबॉट शुरू करने के बाद, मेटा अब इंस्टाग्राम के सर्च बार में भी अपना AI इंटिग्रेशन टेस्ट कर रहा है. आइए आपको इस चैटबॉट के बारे में विस्तार से बताते हैं. 

instagram

What is Instagram Meta AI: जल्द ही आप इंस्टाग्राम पर भी चैटबॉट से बातचीत कर पाएंगे. व्हाट्सऐप के बाद मेटा अपने AI चैटबॉट को इंस्टाग्राम पर एक्सपैंड कर रहा है. व्हाट्सएप में एआई चैटबॉट शुरू करने के बाद, मेटा अब इंस्टाग्राम के सर्च बार में भी अपना AI इंटिग्रेशन टेस्ट कर रहा है. यूजर्स सर्च बार के जरिए इस AI चैटबॉट को एक्सेस कर सकते हैं. आइए आपको इस चैटबॉट के बारे में विस्तार से बताते हैं. 

कैसे मदद करेगा ये AI चैटबॉट 

1. इस चैटबॉट की मदद से आप ट्रैवल, गेम्स या फूड जैसे टॉपिक्स पर जानकारियां प्राप्त कर सकते हैं. 
2. मेटा एआई चैटबॉट से अपने सवालों के जवाब पा सकते हैं. इसकी मदद से आप कोई नई चीज सीख सकते हैं या नया आइडिया खोज सकते हैं.
3. आप AI चैटबॉट को बेहतर बनाने में मदद भी कर सकते हैं. आपके फीडबैक और मेटा AI को भेजे गए मैसेज इसे और बेहतर बनाने में मद कर सकते हैं. 

इंस्टाग्राम पर AI चैटबॉट का इस्तेमाल कैसे करें?

1. सबसे पहले अपने स्मार्टफोन पर इंस्टाग्राम ऐप को अपडेट कर लें.
2. फिर ऐप खोलें और होमस्क्रीन पर नीचे की तरफ दिख रहे सर्च वाले बटन पर क्लिक करें. 
3. अगर आपके लिए यह सर्विस शुरू हो गई है, तो आपको सर्च बार में एक नीली रिंग दिखाई देगी.
4. फिर रिंग पर टैप करें और अपना सवाल पूछें. सवाल पूछने के लिए आप माइक्रोफोन या टेक्स्ट का इस्तेमाल भी कर सकते हैं.
5. आप मेटा AI को कुछ मजेदार Reels दिखाने के लिए भी कह सकते हैं. इसके बाद यह आपको कुछ रील्स दिखाएगा. 

व्हाट्सऐप पर मेटा AI

व्हाट्सऐप पर मेटा AI चैटबॉट पहले से ही शुरू हो चुका है. व्हाट्सऐप ऐप खोलने पर नीचे दाएं कोने पर यूजर्स को एक नीली रिंग दिखाई देगी. इस पर टैप करने पर एक नई विंडो खुलेगी जहां आप अपनी सवाल को टाइप कर सकते हैं या वॉइस रिकॉर्डिंग कर सकते हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक यह एआई चैटबॉट फिलहाल सिर्फ चुने हुए देशों में कुछ यूजर्स के लिए शुरू किया जा रहा है जिनके ऐप की भाषा अंग्रेजी सेट है. यूजर्स मेटा AI के साथ बातचीत किए बिना भी चैट और ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं. 

Trending news