बस 10 हजार के खर्च में नए जैसा हो जाएगा Window AC, फेंकने लगेगा बर्फ जैसी ठंडक!
Advertisement
trendingNow11713321

बस 10 हजार के खर्च में नए जैसा हो जाएगा Window AC, फेंकने लगेगा बर्फ जैसी ठंडक!

AC Cooling: पुराने से पुराना एसी इस पार्ट को चेंज करने के बाद नया हो जाता है और उसकी कूलिंग ऐसी हो जाती है मानो बर्फीली हवा की बौछार हो रही हो.

बस 10 हजार के खर्च में नए जैसा हो जाएगा Window AC, फेंकने लगेगा बर्फ जैसी ठंडक!

AC Compressor: ज्यादातर लोग अपने घरों में विंडो एयर कंडीशनर लगवाना पसंद करते हैं और ऐसा इसलिए है क्योंकि इसे खरीदना स्प्लिट एयर कंडीशनर खरीदने की तुलना में काफी सस्ता होता है साथ ही साथ इसे घर में इंस्टॉल करवाना भी काफी आसान होता है. विंडो एयर कंडीशनर किसी स्प्लिट एयर कंडीशनर की तरह ही ठंडक सकता है और आपके कमरे को पलक झपकते ही बर्ष जैसा ठंडा बना सकता है. हालांकि जैसे-जैसे एयर कंडीशनर पुराना होता है वैसे वैसे इसकी ठंडक भी चली जाती है और आपके पास अगर कोई पुराना विंडो एयर कंडीशनर है जो ठंडक नहीं सकता है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है और न एयर कंडीशनर खरीदने की जरूरत तो बिल्कुल भी नहीं है. आप महज 10 हजार के खर्च में इसे नए जैसा बना सकते हैं वो भी बड़ी आसानी से, अगर आप इसका तरीका नहीं जानते हैं तो हम आपको इसके बारे में बताने जा रहे हैं. 

इस पार्ट को बदलने से हो जाएगा काम

दरअसल विंडो एयर कंडीशनर में 1 पार्ट ऐसा होता है जिसे अगर बदल दिया जाए तो आपका एयर कंडीशनर नए जैसा हो जाता है और फिर बर्फ जैसी ठंडक फेंकने लगता है. विंडो एयर कंडीशनर का यह पार्ट मार्केट में तकरीबन ₹10000 का आता है और इसे बदलवा कर आप अपने पुराने विंडो एयर कंडीशनर को धुआंधार बना सकते हैं.

दरअसल जिस पार्ट के बारे में हम आज आपसे बात कर रहे हैं वह एयर कंडीशनर में इस्तेमाल होने वाला कंप्रेसर है जो ठंडी हवा फेंकने का काम करता है. पुराना हो जाने पर आपके एयर कंडीशनर का कंप्रेसर बुरी तरह से खराब हो जाता है और सही ढंग से हवा नहीं फेकता है. ऐसे में आप कंप्रेसर को बदल सकते हैं और इसे धुआंधार बना सकते हैं. आपको बता दें कि कंप्रेसर की कीमत ₹10000 से ₹15000 के बीच मिल सकती है और ऐसे में आपको नया एयर कंडीशनर खरीदने के लिए ₹25000 से लेकर ₹30000 नहीं चुकाने पड़ेंगे आप इस छोटे से पार्ट को बदलकर ही अपने एयर कंडीशनर को नया बना सकते हैं.

Trending news