Google App में लिंक कॉपी करने की झंझट खत्म, अब मिलेगा 'Share' बटन
Advertisement
trendingNow12242707

Google App में लिंक कॉपी करने की झंझट खत्म, अब मिलेगा 'Share' बटन

Google App Share Button: गूगल ऐप में एक नया "Share" बटन आ गया है. ये सर्च बटन यूजर को किसी भी चीज को तुरंत शेयर करने की सुविधा देता है, वो भी बिना उसे खोले. आइए आपको इस शेयर बटन के बारे में विस्तार से बताते हैं. 

Google search

Google Apps: पहले जब आप गूगल ऐप में कोई सर्च करते थे और किसी वेबसाइट का लिंक शेयर करना चाहते थे तो आपको पहले उस लिंक को खोलना पड़ता था, फिर URL कॉपी करना पड़ता था और फिर जाकर किसी को भेजना पड़ता था. लेकिन, अब ऐसा नहीं है. अब गूगल ऐप में एक नया "Share" बटन आ गया है. ये सर्च बटन यूजर को किसी भी चीज को तुरंत शेयर करने की सुविधा देता है, वो भी बिना उसे खोले. आइए आपको इस शेयर बटन के बारे में विस्तार से बताते हैं. 

एंड्रॉयड पुलिस के फाउंडर Artem Russakovskii ने इसके बारे में जानकारी शेयर की है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर इसके बारे में पोस्ट शेयर की है. 

कहां मिलेगा ये शेयर बटन

ये शेयर बटन आपको सर्च रिजल्ट के सामने तीन डॉट (बिंदु) वाले मेन्यू में मिलेगा. इस बटन को दबाते ही आप सीधे लिंक को कॉपी कर सकते हैं, किसी को भेज सकते हैं या किसी ऐप पर शेयर कर सकते हैं. पहले ऐसा नहीं था. पहले यूजर को पूरा लिंक खोलना पड़ता था और फिर कॉपी करने का ऑप्शन मिलता था.

कब काम नहीं करेगा ये शेयर बटन

ध्यान दें कि सभी लिंक्स के लिए ये "Share" बटन काम नहीं करेगा. उदाहरण के तौर पर अगर कोई लिंक आपको Google Play Store पर किसी ऐप पर ले जाता है तो उसे आप शेयर नहीं कर पाएंगे.

वेब ब्राउजर पर आप किसी लिंक को राइट-क्लिक करके कॉपी कर सकते हैं लेकिन गूगल ऐप में ये फीचर नहीं है. वहां तीन डॉट वाले बटन को दबाने पर आपको उस वेबसाइट के बारे में जानकारी मिलती है, वहां से आप लिंक शेयर कर सकते हैं, उसे सेव कर सकते हैं या गूगल को फीडबैक दे सकते हैं. इसके अलावा पिछले साल गूगल ऐप में नोट्स फीचर भी आया था. इससे आप सर्च रिजल्ट पर नोट्स लिख और पढ़ सकते हैं. साथ ही गूगल ने SGE (Search with Generative AI) फीचर भी लाया है जो आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से सर्च रिजल्ट दिखाता है. 

Trending news