AC का इस्तेमाल शुरू करने से पहले जरूर करवा लें 4 काम, पूरा सीजन चलाएं मजे से
Advertisement
trendingNow12120157

AC का इस्तेमाल शुरू करने से पहले जरूर करवा लें 4 काम, पूरा सीजन चलाएं मजे से

AC Service Tips: गर्मियों के पूरे सीजन में एयर कंडीशनर को मजे से चलना है तो सर्विसिंग के दौरान चार टिप्स जरूर फॉलो करने चाहिए.

AC का इस्तेमाल शुरू करने से पहले जरूर करवा लें 4 काम, पूरा सीजन चलाएं मजे से

AC Service Tips: कई बार देखा जाता है कि लोग गर्मियों का मौसम शुरू होते ही एयर कंडीशनर का इस्तेमाल शुरू कर देते हैं. हालांकि ऐसा न करने की सलाह दी जाती है क्योंकि जब आप सर्दियों के सीजन में एयर कंडीशनर को बंद करते हैं तो उसमें कई तरह की दिक्कतें आ सकती हैं ऐसे में आपको सबसे पहले एयर कंडीशनर में कुछ जरूरी काम करवा लेने चाहिए उसके बाद ही इसका इस्तेमाल करना शुरू करना चाहिए. अगर आप भी अब तक यही गलती करते आए हैं तो आज हम आपको सर्विसिंग के दौरान फुलो की जाने वाली जरूरी टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें फॉलो करके आप अपने एयर कंडीशनर को मजे से पूरे सीजन चल सकते हैं और आपको जबरदस्त कूलिंग भी मिलेगी.

क्लीनिंग है जरूरी 

शायद आपको ये बात ज्यादा गंभीर नहीं लग रही होगी लेकिन असल में एयर कंडीशनर की क्लीनिंग काफी जरूरी होती है. एयर कंडीशनर  शुरू होने से पहले आपको अच्छी तरह से इसे क्लीन करवा लेना चाहिए, इससे फिल्टर में जमी गंदगी बाहर आ जाती है. 

Gas लीकेज चेकिंग 

आम तौर पर एयर कंडीशनर में गैस लीकेज हो जाता है जिससे कूलिंग प्रभावित होने लगती है. अगर आप लीकेज चेक नहीं करवाते हैं तो एयर कंडीशनर ठीक तरह से काम नहीं करेगा और घंटों चलने के बाद भी कूलिंग नहीं होगी.

कूलेंट लेवल चेकिंग

कूलेंट लेवल चेक करवाना बेहद जरूरी है. अगर ये कम हो जाता है तो कूलिंग में समस्या आने लगती है और आप फिर कुछ नहीं कर सकते हैं इसलिए कूलेंट लेवल को चेक करवाना बेहद ही जरूरी है. 

जेट स्प्रे 

नॉर्मल क्लीनिंग जरूरी है लेकिन एयर कंडीशनर की बेहतरीन कूलिंग के लिए जेट स्प्रे क्लीनिंग बेहद ही जरूरी है क्योंकि इसकी वजह से एयर कंडीशनर बेहतरी कूलिंग करने लगता है. जेट स्प्रे क्लीनिंग ना हो तो आपके एयर कंडीशनर को कूलिंग करने में दिक्कत आ सकती है. अगर आप इन कामों को करवा लेते हैं तो आपका एयर कंडीशनर बिना किसी परेशानी के पूरे सीजन अच्छी कूलिंग करने में सक्षम हो जाएगा.

Trending news