Blaupunkt 55 inch 4K QLED TV Review: ये टीवी कमरे को बना देगा सिनेमा घर, कम कीमत में मिलेगा सबकुछ
Advertisement
trendingNow11352371

Blaupunkt 55 inch 4K QLED TV Review: ये टीवी कमरे को बना देगा सिनेमा घर, कम कीमत में मिलेगा सबकुछ

Blaupunkt 55 inch 4K QLED Smart TV Review: Blaupunkt ने हाल ही में 55 inch 4K QLED with Google TV Smart TV पेश किया है, जो दमदार फीचर्स के साथ आता है. आइए जानते हैं टीवी में क्या खास बात हैं...

 

Blaupunkt 55 inch 4K QLED TV Review: ये टीवी कमरे को बना देगा सिनेमा घर, कम कीमत में मिलेगा सबकुछ

Blaupunkt 55 inch 4K QLED with Google TV Review: कोविड महामारी के बाद से ही स्मार्ट टीवी का क्रेज बढ़ गया है. एक समय था जब 32-इंच की टीवी घर में काफी बढ़ी लगती थी. अब उसकी जगह बड़ी स्क्रीन वाली टीवी ने ले ली है. अब घरों में 50 से 55 इंच की टीवी लगने लगी हैं. अब थिएटर जाने की बजाय लोग घर पर ही बड़ी स्क्रीन में मूवी का मजा उठाना पसंद करते हैं. मार्केट में अब QLED टीवी आ गई है, जो शानदार व्यूइंग एक्सपीरियंस देती हैं. Blaupunkt ने हाल ही में 55 inch 4K QLED with Google TV Smart TV पेश किया है, जो दमदार फीचर्स के साथ आता है. आइए जानते हैं टीवी में क्या खास बात हैं...

fallback

Blaupunkt 55 inch 4K QLED with Google TV Review: क्या मिलता है बड़े बॉक्स में?

Blaupunkt 55 inch 4K QLED with Google TV का बॉक्स काफी बड़ा मिलेगा, क्योंकि यह 55-इंच का स्मार्ट टीवी है. बॉक्स में टीवी के अलावा रिमोट कंट्रोल, बैटरी, वॉल माउंट, यूजर मैनुअल और वॉरेंटी कार्ड मिलता है.

Blaupunkt 55 inch 4K QLED with Google TV Design

Blaupunkt 55 inch 4K QLED with Google TV का डिजाइन काफी जबरदस्त है. यह बेजल लेस डिजाइन में आता है, यानी आपको टीवी में ज्यादा बड़े बॉर्डर्स नहीं मिलेंगे. टीवी का नीचे का लुक भी काफी स्टाइलिश है. नीचे की तरफ लाइट्स और कुछ बटन मिलते हैं. बीच में Blaupunkt का लोगो है. वॉल माउंट होने के बाद टीवी काफी शानदार लगेगा. टीवी कैबिनेट के साथ रखकर भी आप इसको आराम से चला सकते हैं. ऑवरऑल डिजाइन काफी जबरदस्त है.

Blaupunkt 55 inch 4K QLED with Google TV Display

टीवी में सबसे मुख्य चीज होती है डिस्प्ले. 55-इंच टीवी की बात हो तो डिस्प्ले सबसे अहम होता है. कलर्स काफी उफरकर आते हैं. अंधेरे में आपको लगेगा कि आप सच में सिनेमा हॉल में बैठे हैं. व्यूइंग एक्सपीरियंस शानदार होने वाला है. टीवी HDR 10+ को सपोर्ट करता है, डिस्प्ले में 4K क्वालिटी दी गई है. ब्राइटनेस लेवल की बात करें तो आप निराश नहीं होंगे. उजाले में भी कलर उफरकर आएंगे. गूगल टीवी होने के नाते आपको शानदार एक्सपीरियंस मिलने वाला है.

Blaupunkt 55 inch 4K QLED with Google TV Sound Quality

साउंड क्वालिटी की बात करें तो टीवी में 60 वाट का डायनेमिक साउंड आउटपुट दिया गया है. टीवी में चार स्पीकर्स हैं, जो दमदार साउंड देते हैं. फुल साउंड करने के बाद भी आवाज कान में नहीं चुभेगी. साथ ही भरभराने की आवाज भी नहीं आएगी. साउंड एकदम क्लिस्टल क्लियर है. टीवी 2GB RAM और 16GB स्टोरेज के साथ आता है. इसमें डिजिटल नॉयस फिल्टर मिलता है. टीवी में कई प्री-इंस्टॉल्ड ऐप्स मिलते हैं. बाकी आप रिमोट से आसानी से कोई भी ऐप को डाउनलोड कर सकेंगे. घंटों चलने के बाद भी टीवी ने परेशान नहीं करेगा. कई ऐप्स खोलने के बाद भी टीवी हैंग नहीं होगा. 

Blaupunkt 55 inch 4K QLED with Google TV Remote

Blaupunkt 55 inch 4K QLED with Google TV का रिमोट थोड़ा बड़ा है. इसमें कई बटन्स मिलते हैं. यह एक वॉयस इनेबल्ड रिमोट है, जिससे आप अपनी आवाज से टीवी को कंट्रोल कर सकते हैं. हिन्दी कमांड में ले सकता है, यानी आपको कोई परेशानी नहीं आएगी. रिमोट में नेटफ्लिक्स, प्राइम, यूट्यूब के बटन्स दिए गए हैं.

Blaupunkt 55 inch 4K QLED with Google TV Connectivity

Blaupunkt 55 inch 4K QLED with Google TV में 3 HDMI पोर्ट, 2 USB पोर्ट दिए गए हैं. यह ब्लूटूथ 5.0 कनेक्टिविटी के साथ आता है. एक बार वाई-फाई से कनेक्ट होने के बाद आपको बार-बार कनेक्ट करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. 

Blaupunkt 55 inch 4K QLED with Google TV: कम कीमत में डबल मजा

Blaupunkt 55 inch 4K QLED with Google TV की कीमत 44,999 रुपये है. टीवी QLED है, ऐसे में इसकी कीमत ज्यादा नहीं लगती है. अगर आपका बजट 45 हजार रुपये के आस-पास है और इतनी कीमत में बड़ी साइज का स्मार्ट टीवी लेना चाहते हैं तो यह आपके लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकता है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news