IND vs SA: KL Rahul की कप्तानी में इस खिलाड़ी का डेब्यू होगा पक्का! Rohit Sharma ने नहीं दिया एक भी चांस
Advertisement
trendingNow11207357

IND vs SA: KL Rahul की कप्तानी में इस खिलाड़ी का डेब्यू होगा पक्का! Rohit Sharma ने नहीं दिया एक भी चांस

IND vs SA Umran Malik: केएल राहुल की अगुवाई में भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ 9 जून से टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी.  पहले मैच में राहुल एक स्टार गेंदबाज को मौका दे सकते हैं.

 

File Photo

IND vs SA Umran Malik: दुनिया की सबसे ज्यादा देखी जाने वाली लीग आईपीएल का 15वां सीजन समाप्त हो चुका है. सेलेक्टर्स ने आईपीएल 2022 में दमदार खेल दिखाने वाले कई प्लेयर्स को मौका दिया है. वहीं, एक खिलाड़ी ऐसा है, जो साउथ अफ्रीका के खिलाफ केएल राहुल की कप्तानी में डेब्यू कर सकता है. 

डेब्यू कर सकता है ये प्लेयर 

आईपीएल 2022 में उमरान मलिक (Umran Malik) ने अपने खेल से सभी का दिल जीत लिया. वह सनराइजर्स हैदराबाद के लिए सबसे बड़े मैच विनर साबित हुए. उनके पास वह कला है कि वो किसी भी बल्लेबाज का विकेट चटका सकें. आईपीएल 2022 के 14 मैचों में उमरान मलिक ने 22 विकेट अपने नाम किए. उन्होंने अपने दम सनराइजर्स हैदराबाद के कई मैच जिताए. उमरान के खतरनाक खेल को देखते हुए उन्हें टीम इंडिया में शामिल किया गया है. उमरान को आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए इमर्जिंग प्लेयर का अवॉर्ड भी मिला था. 

फेंकी सबसे तेज गेंद 

आईपीएल 2022 में उमरान मलिक (Umran Malik) सबसे तेज गेंद फेंकने वाले बॉलर हैं. उमरान मलिक आईपीएल में 157 किमी प्रति घंटे की गति से गेंद डाल सकते हैं. स्पीड ही उमरान मलिक की सबसे बड़ी ताकत है. उमरान मलिक की लाइन लेंथ बहुत ही शानदार है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी नहीं खेल रहे हैं. ऐसे में कप्तान केएल राहुल उमरान मलिक को मौका दे सकते हैं. जबकि आईपीएल 2021 में भी उमरान ने अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन तब रोहित शर्मा ने उन्हें मौका नहीं दिया था. 

गेंदबाजी लाइन अप तैयार करने का मौका 

इस साल ऑस्ट्रेलिया (Australia) में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होना है. ऑस्ट्रेलिया की पिचें हमेशा से ही उछाल भरी होती है. वह गेंद कमर से ऊपर आती है. ऐसे में भारतीय टीम कई ऐसे तेज गेंदबाज ढूढंना चाहेगी, जो ऑस्ट्रेलिया में कमाल कर सके. टीम के पास हर्षल पटेल, आवेश खान, भुवनेश्वर कुमार और उमरान मलिक जैसे गेंदबाज है. साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ टीम इंडिया युवाओं को मौका देकर उनके टैलेंट को परखना चाहेगी. 

घर में नहीं जीती सीरीज 

भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपने घर में एक भी टी20 सीरीज नहीं जीती है. ऐसे में केएल राहुल (KL Rahul) की कप्तानी में टीम इंडिया इस इतिहास को बदलना चाहेगी. वहीं,  टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड के बाद अभी तक 12 टी20 मैच जीते हैं. इस मामले में भारतीय टीम अफगानिस्तान के साथ बराबरी पर है. अगर साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ टीम इंडिया एक टी20 मैच जीत लेती है, तो वह लगातार 13 टी20 मैच जीतने वाली पहली टीम बन जाएगी. 

Trending news