IPL 2023: जीत की पटरी पर लौटी धोनी की CSK, लखनऊ को 12 रनों से दी शिकस्त
Advertisement
trendingNow11638228

IPL 2023: जीत की पटरी पर लौटी धोनी की CSK, लखनऊ को 12 रनों से दी शिकस्त

IPL 2023: आईपीएल के 16वें सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जाएंट्स के बीच चेपॉक स्टेडियम में छठवां मैच खेला गया. इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ को 12 रनों से हराकर इस सीजन में जीत का खाता खोला. इस मैच में जीत के हीरो रहे चेन्नई के ऋतुराज गायकवाड़ और मोईन अली. 

IPL 2023: जीत की पटरी पर लौटी धोनी की CSK, लखनऊ को 12 रनों से दी शिकस्त

CSK vs LSG, Match Highlights: आईपीएल 2023 के छठवें मैच चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जाएंट्स को 12 रनों से हराकर टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज की. इस मैच में जीत के हीरो रहे ऋतुराज गायकवाड़ और मोईन अली. दोनों ने टीम के लिए बेहद शानदार प्रदर्शन किया. चेन्नई ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 218 रनों का टारगेट दिया. इसके जवाब में लखनऊ टीम 7 विकेट के नुकसान पर 205 रन ही बना सकी. ऋतुराज ने 57 रनों की शानदार पारी खेली जबकि मोईन अली ने 4 महत्वपूर्ण विकेट लेकर मैच को चेन्नई के पाले में कर दिया.   

ऋतुराज-कॉनवे की शानदार बल्लेबाजी  

चेन्नई सुपर किंग्स के ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे ने शानदार बल्लेबाजी की. ऋतुराज ने 31 गेंदों में 57 रनों की पारी खेली. इस पारी के दौरान उनके बल्ले से 3 चौके और 4 छक्के निकले. कॉनवे ने भी ऋतुराज का अच्छा साथ दिया. हालांकि, वह अर्धशतक से चूक गए लेकिन उन्होंने 47 रनों की पारी खेली. इन पारियों की बदौलत टीम ने लखनऊ को 218 रनों का लक्ष्य दिया. लखनऊ की तरफ से मार्क वुड और रवि बिश्नोई ने 3-3 विकेट लिए जबकि आवेश खान को 1 विकेट मिला. 

धोनी ने दो छक्कों से बनाया रिकॉर्ड

अपने घरेलू मैदान पर चार साल बाद मैच खेल रहे चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी शानदार फॉर्म में दिखे. धोनी ने बल्लेबाजी करते हुए पहली दो गेंदों पर ही दो बड़े छक्के लगा दिए. हालांकि, वह 12 रनों के स्कोर पर आउट हो गए. धोनी के दो छक्कों को देखकर स्टेडियम में मौजूद दर्शक खुशी से झूम उठे. इन्हीं दो छक्कों के साथ धोनी ने अपने आईपीएल करियर के 5000 रन भी पूरे कर लिए. 

मेयर्स-पूरन ने की मैच जिताने की कोशिश     

लखनऊ की तरफ से काइल मेयर्स और निकोलस पूरन ने बल्ले से संघर्ष जरूर किया लेकिन टीम को जीत दिलाने में असफल रहे. मेयर्स ने 22 गेंदों में 53 रनों की पारी खेली जबकि पूरन ने 18 गेंदों में 32 रन बनाए. लखनऊ की टीम निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 205 रन ही बना सकी. चेन्नई के मोईन अली ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 26 रन देकर 4 विकेट लिए. इसके अलावा पेसर तुषार देशपांडे ने 2 जबकि मिचेल सेंटनर को 1 विकेट मिला.       

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news