Shukri Conrad: बाहर वालों को छोड़िए, केपटाउन की पिच पर घरवालों ने ही उठाए सवाल
Advertisement
trendingNow12044387

Shukri Conrad: बाहर वालों को छोड़िए, केपटाउन की पिच पर घरवालों ने ही उठाए सवाल

भारत ने साउथ अफ्रीका को केपटाउन टेस्ट मैच में 7 विकेट से हरा दिया. दिलचस्प यह था कि मैच सिर्फ पांच सेशन में ही खत्म हो गया. इसके बाद न्यूलैंड्स की पिच पर सवाल खड़े होने लगे हैं.

Shukri Conrad: बाहर वालों को छोड़िए, केपटाउन की पिच पर घरवालों ने ही उठाए सवाल

Shukri Conrad statement on newlands pitch: भारत ने केपटाउन टेस्ट जीतकर साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबरी पर खत्म की. इस मैच का नतीजा दूसरे दिन में ही आ गया. यह मैच टेस्ट इतिहास का सबसे कम समय में खत्म होने वाल मैच भी बना. अब इस मैदान की पिच पर सवाल खड़े होने लगे हैं. खुद साउथ अफ्रीका के हेड कोच शुकरी कोनराड ने न्यूलैंड्स की पिच को 'खराब' करार दिया है. बता दें कि भारत ने 106.2 ओवर तक खेले गए मैच में साउथ अफ्रीका को पांच सेशन में 7 विकेट से हरा दिया. 

टेस्ट हारने पर कही ये बात

कोनराड ने सीरीज 1-1 से बराबर छूटने के बाद कहा, 'नहीं जानता कि लोग क्या चाहते हैं कि मैं क्या कहूं. आपको स्कोर देखने की जरूरत है. डेढ़ दिन का टेस्ट मैच. आपको देखना होगा कि उन्होंने 80 रन (79 रन) का पीछा किस तरह किया. यह दुखद स्थिति है जब आपको कौशल से ज्यादा भाग्य की जरूरत हो. टेस्ट क्रिकेट की सभी नैतिकताएं और मूल्य खत्म हो गए हैं.' 

पिच को लेकर दिया ये बयान 

उन्होंने विकेट को लेकर आगे कहा, 'हर कोई जानता था कि विकेट अच्छा नहीं था.' कोनराड ने न्यूलैंड्स के हेड क्यूरेटर ब्राम मोंग के प्रति सहानुभूति जताई. उन्होंने कहा, 'मैं ब्राम मोंग को जानता हूं. वह अच्छा क्यूरेटर है. कभी कभार अच्छे क्यूरेटर भी खराब चीज या गलती कर बैठते हैं. इससे वह बेकार मैदानकर्मी नहीं हो जाता. वह काफी कुछ सीखेगा. वह भी इसे अच्छा बनाना चाहता होगा, लेकिन उसने इस विकेट को जरूरत से ज्यादा तैयार कर दिया.'

भारत ने जीता पहला टेस्ट मैच 

इस मैदान पर भारत अपना पहला टेस्ट मैच जीता है. इस मैच से पहले भारतीय टीम कोई भी टेस्ट मैच नहीं जीत सकी थी. इसके साथ ही रोहित शर्मा दूसरे भारतीय कप्तान बने हैं जो साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज ड्रॉ कराने में कामयाब हुए. इनसे पहले दिग्गज भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने इस देश में टेस्ट सीरीज ड्रॉ कराई थी. हालांकि, भारत का साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने का सपना अभी भी अधूरा ही है.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news