Shubman Gill: इंग्लिश गेंदबाजों के खिलाफ गिल ने बनाई थी स्पेशल स्ट्रेटेजी, जीत के बाद खुद किया खुलासा
Advertisement
trendingNow12129912

Shubman Gill: इंग्लिश गेंदबाजों के खिलाफ गिल ने बनाई थी स्पेशल स्ट्रेटेजी, जीत के बाद खुद किया खुलासा

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल ने एक बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने बताया ही कि इंग्लैंड के गेंदबाजों के खिलाफ वह एक खास स्ट्रेटेजी के साथ बल्लेबाजी करने उतरे थे.

Shubman Gill: इंग्लिश गेंदबाजों के खिलाफ गिल ने बनाई थी स्पेशल स्ट्रेटेजी, जीत के बाद खुद किया खुलासा

Shubhman Gill Statement: भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल ने रांची टेस्ट खत्म होने के बाद कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट क्रिकेट मैच के दौरान कई गेंद नीचे रह रही थी और तेजी से टर्न ले रही थी, लेकिन इसके बावजूद वह एलबीडब्ल्यू होकर अपना विकेट नहीं गंवाने के लिए प्रतिबद्ध थे. बता दें कि गिल ने भारत की दूसरी पारी में नाबाद 52 रन बनाए और विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल के साथ 72 रन की अटूट साझेदारी करके भारत को पांच विकेट से जीत दिलाई.

इस स्ट्रेटेजी के साथ बल्लेबाजी कर रहे थे गिल

भारत की जीत के बाद गिल ने कहा, 'मैंने ऑफ स्पिनर के खिलाफ एक स्ट्रेटेजी बनाई थी. मेरी स्ट्रेटेजी थी कि किसी भी हालत में एलबीडब्ल्यू आउट नहीं होना है. मैं ऑफ स्पिनरों को हमेशा आगे बढ़कर खेलता हूं और इस मैच में भी मैंने अपनी इस स्ट्रेटेजी पर अमल किया. मैं शांत होकर खेलता रहा और मैंने ऑफ स्पिनरों को खेलने में किसी तरह का संकोच नहीं किया.' बता दें कि गिल के दो छक्के जड़ते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया था.

विकेट को लेकर बोले 

गिल ने कहा कि विकेट में किसी तरह से खराबी नहीं थी और यह बल्लेबाजी के लिए अच्छा विकेट था. उन्होंने कहा, 'मेरा मानना है कि जब आप इस तरह के विकेट पर खेल रहे होते हैं तो आपको दरारों को खेल से बाहर रखना होता है. मेरे कहने का मतलब है कि जब गेंद दरार पर पड़ती है तो आप उसमें कुछ खास नहीं कर सकते, लेकिन अगर गेंद दरार पर नहीं पड़ती तो फिर यह बल्लेबाजी के लिए अच्छा विकेट था.' 

जुरेल-कुलदीप को दिया श्रेय 

गिल ने जुरेल और कुलदीप यादव को जीता का श्रेय दिया, जिन्होंने पहली पारी में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 76 रन की साझेदारी की थी. उन्होंने कहा, 'दूसरे दिन का खेल समाप्त होने के समय ध्रुव 30 रन और कुलदीप 17 रन पर खेल रहे थे. हमने इंग्लैंड की बढ़त को 80 से 100 रन के बीच रखने पर चर्चा की थी, लेकिन इन दोनों ने शानदार बल्लेबाजी की और आखिर में इंग्लैंड केवल 46 रन की बढ़त ही हासिल कर पाया, जो हमारी उम्मीदों से काफी बेहतर था.' 

भारत ने जीती लगातार 17वीं टेस्ट सीरीज   

रांची टेस्ट मैच जीत के साथ ही भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की इस सीरीज पर कब्ज़ा भी कर लिया. भारत की सीरीज में 3-1 से अजेय बढ़त है. इसके साथ ही अपनी सरजमीं पर बादशाहत एक बार फिर साबित करते हुए भारतीय टीम ने घरेलू सीरीज अपने नाम की. यह भारत की लगातार 17वीं टेस्ट सीरीज जीत है.

Trending news