न कोहली...न हार्दिक, संजय मांजरेकर ने चुनी टी20 वर्ल्ड कप की टीम, रिंकू सिंह और शिवम दुबे को भी नहीं दी जगह
Advertisement
trendingNow12223223

न कोहली...न हार्दिक, संजय मांजरेकर ने चुनी टी20 वर्ल्ड कप की टीम, रिंकू सिंह और शिवम दुबे को भी नहीं दी जगह

T20 World Cup India squad: वेस्टइंडीज-अमेरिका की मेजबानी में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का चयन जल्द ही होने वाला है. टूर्नामेंट का आयोजन 1 से 29 जून तक होगा. भारतीय टीम को लेकर चर्चा काफी दिनों से हो रही है.

न कोहली...न हार्दिक, संजय मांजरेकर ने चुनी टी20 वर्ल्ड कप की टीम, रिंकू सिंह और शिवम दुबे को भी नहीं दी जगह

T20 World Cup India squad: वेस्टइंडीज-अमेरिका की मेजबानी में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का चयन जल्द ही होने वाला है. टूर्नामेंट का आयोजन 1 से 29 जून तक होगा. भारतीय टीम को लेकर चर्चा काफी दिनों से हो रही है. क्रिकेट एक्सपर्ट और फैंस अपनी-अपनी टीमें चुन रहे हैं. इसी बीच भारत के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम चुनी है. उन्होंने भारत के स्टार खिलाड़ियों को बाहर कर दिया है.

5 जून को आयरलैंड से पहला मुकाबला

मांजरेकर ने विराट कोहली, रिंकू सिंह, हार्दिक पांड्या, शुभमन गिल और शिवम दुबे को 15 खिलाड़ियों की लिस्ट में नहीं रखा है. टूर्नामेंट में 20 टीमें उतरेंगी. 1 मई टीम चुनने की आखिरी तारीख है. भारतीय टीम टूर्नामेंट के ग्रुप राउंड में अपना पहला मैच 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेलेगी. 9 जून को पाकिस्तान, 12 जून को अमेरिका और 15 जून को कनाडा से मुकाबला होगा. 

ये भी पढ़ें: IPL 2024: 43 गेंद... 51 रन और 118 का स्ट्राइक रेट, विराट की धीमी बैटिंग पर सवाल; सिर पर खड़ा टी20 वर्ल्ड कप

अर्शदीप और अक्षर भी टीम में नहीं

टी20 वर्ल्ड कप के ऑफिशियल ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत में मांजरेकर ने टीम का चयन किया. उन्होंने आईपीएल के मौजूदा सीजन में 400 रन बनाने वाले इकलौते बल्लेबाज विराट को जगह नहीं दी है. उनके अलावा तूफानी बल्लेबाजी करने वाले शिवम दुबे को भी नहीं चुना. उन्होंने बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह और ऑलराउंडर अक्षर पटेल को भी जगह नहीं दी.

मांजरेकर ने 7 गेंदबाजों को चुना
मांजरेकर ने अपनी 15 सदस्यीय टीम में 7 गेंदबाजों को जगह दी है. इनमें 5 तेज गेंदबाज और 2 स्पिनर हैं. मांजरेकर ने तेज गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और आवेश खान के साथ दो नए खिलाड़ी हर्षित राणा और मयंक यादव को जगह दी है. मयंक और हर्षित अब तक इंटरनेशनल मैच नहीं खेल पाए हैं. स्पिन गेंदबाजों में युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को रखा है. दोनों को टी20 वर्ल्ड कप में खेलने का अनुभव नहीं है.

ये भी पढ़ें: Watch: काव्या मारन के रिएक्शंस से सोशल मीडिया पर मचा तहलका, SRH की हार पर फैंस जमकर ले रहे मजे

संजय मांजरेकर द्वारा चुनी गई टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, क्रुणाल पंड्या, हर्षित राणा, जसप्रीत बुमराह, मयंक यादव, आवेश खान, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव.

Trending news