Expensive Player in IPL: 24 साल के खिलाड़ी ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, Auction में आज तक नहीं मिले किसी को इतने करोड़ रुपये
Advertisement
trendingNow11497989

Expensive Player in IPL: 24 साल के खिलाड़ी ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, Auction में आज तक नहीं मिले किसी को इतने करोड़ रुपये

IPL Most Expensive Player: बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रीति जिंटा के मालिकाना हक वाली टीम पंजाब किंग्स ने 24 साल के ऑलराउंडर पर इतनी बड़ी बोली लग गई कि रिकॉर्ड बन गया. किसी भी खिलाड़ी पर नीलामी में आज तक इतनी बड़ी बोली नहीं लगी है.

sa curran punjab kings

IPL Mini Auction, Sam Curran Price: आईपीएल के अगले सीजन से पहले मिनी ऑक्शन (IPL-2023 Mini Auction) में शुक्रवार को सारे रिकॉर्ड टूट गए. 24 साल के एक ऑलराउंडर पर इतनी बड़ी बोली लग गई, जितनी किसी पर भी नीलामी में आज तक नहीं लगी. आखिर में पंजाब किंग्स ने इस खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल किया. ऑलराउंडर का नाम है- सैम करेन. इंग्लैंड के इस स्टार को पंजाब किंग्स ने 18.5 करोड़ रुपये की भारी-भरकम राशि में खरीदा. 

सैम को मिले 18.5 करोड़

आईपीएल में आज तक एक बार भी खिताब नहीं जीत पाई टीम पंजाब ने 18.5 करोड़ रुपये की बड़ी रकम खर्च करते हुए सैम करेन को खरीदा. सैम इंग्लैंड के ऑलराउंडर हैं जिन्होंने अभी तक अपने करियर में 24 टेस्ट, 18 वनडे और 35 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. उन्होंने टेस्ट में 3 अर्धशतकों की मदद से 815, वनडे में एक अर्धशतक की बदौलत 206 और टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में कुल 158 रन बनाए हैं. इसके अलावा उन्होंने टेस्ट में 47, वनडे में 16 और टी20 इंटरनेशनल में 41 विकेट लिए हैं.

ऐसे बढ़ती रही बोली

सैम को खरीदने के लिए सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस टीम ने बेस प्राइस 2 करोड़ की बोली लगाई. फिर आरसीबी और मुंबई के बीच उन्हें खरीदने के लिए टक्कर हुई. बोली 6.5 करोड़ जाने के बाद आरसीबी फ्रेंचाइजी पीछे हट गई. फिर राजस्थान और मुंबई में जंग चली, 11 करोड़ के पार जाने के बाद मुंबई ने भी अपना हाथ खींच लिया. फिर पंजाब किंग्स उतरी और उसी ने सभी को पछाड़ते हुए अंत में कामयाबी हासिल की. ऑक्शन में इससे पहले क्रिस मॉरिस (16.25 करोड़) सबसे महंगे बिके थे. 

CSK के लिए भी खेले

सैम करन ने 2019 में पंजाब किंग्स के लिए आईपीएल डेब्यू किया था. उन्हें तब 7.2 करोड़ रुपये में टीम ने खरीदा था. सैम ने उस सीजन में हैट्रिक भी ली थी. टीम ने हालांकि उन्हें रिलीज कर दिया. 2020 की नीलामी में उन्हें महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने 5.5 करोड़ में खरीदा था. दो साल तक CSK में रहने के बाद सैम ने चोट की वजह से पिथछले सीजन की नीलामी में हिस्सा नहीं लिया. आईपीएल में सैम ने 32 मैचों में 337 रन बनाने के अलावा 32 विकेट झटके हैं.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news