IPL 2024: घरेलू क्रिकेट में चलता है नाम, मास्टरमाइंड गेंदबाज विराट को भी कर गया परेशान, डेब्यू में किया कमाल
Advertisement
trendingNow12242643

IPL 2024: घरेलू क्रिकेट में चलता है नाम, मास्टरमाइंड गेंदबाज विराट को भी कर गया परेशान, डेब्यू में किया कमाल

IPL 2024: आईपीएल 2024 उन युवा प्लेयर्स के लिए ब्रेक थ्रू साबित हुआ है, जिनका नाम किसी ने नहीं सुना था. लेकिन अब हर क्रिकेट फैन के कानों में शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, मयंक यादव जैसे नामों की गूंज है. इस लिस्ट में एक और नाम जुड़ चुका है वो है विद्ववत कवेरप्पा का, जिन्होंने विराट कोहली जैसे महान खिलाड़ी को शानदार टक्कर दी. 

 

Vidwath Kaverappa

Vidwath Kaverappa: आईपीएल 2024 उन युवा प्लेयर्स के लिए ब्रेक थ्रू साबित हुआ है, जिनका नाम किसी ने नहीं सुना था. लेकिन अब हर क्रिकेट फैन के कानों में शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, मयंक यादव जैसे नामों की गूंज है. इस लिस्ट में एक और नाम जुड़ चुका है वो है विद्ववत कवेरप्पा का, जिन्होंने विराट कोहली जैसे महान खिलाड़ी को शानदार टक्कर दी. आरसीबी के खिलाफ तेज गेंदबाज कवेरप्पा को पंजाब के कप्तान सैम करन ने डेब्यू करवाया. कवेरप्पा ने अपना वही अंदाज आईपीएल के डेब्यू मैच में ही दिखा दिया जिससे उन्होंने घरेलू क्रिकेट में अपना खौफ पैदा कर दिया था. 

घरेलू क्रिकेट में चलता है नाम

कवेरप्पा कर्नाटक के रहने वाले हैं. क्रिकेट से पहले हॉकी में हाथ आजमाने वाले कवेरप्पा ने अपनी तेज गेंदबाजी पर फोकस 18 साल की उम्र से किया. कवेरप्पा का नाम तब चर्चा में आया जब उन्होंने दलीप ट्रॉफी में अपनी घातक गेंदबाजी के सामने सूर्यकुमार यादव और चेतेश्वर पुजारा जैसे दिग्गजों को चारो खाने चित कर दिया. अब कवेरप्पा ने आरसीबी के खिलाफ आईपीएल 2024 में डेब्यू किया और विराट कोहली को भी लगभग अपने जाल में फंसा लिया था. 

विराट ने कहां की गलती

कवेरप्पा के सामने विराट कोहली सूझ-बूझ भरी बल्लेबाजी करते नजर आ रहे थे. लेकिन एक बार कोहली बुरी तरह से मात खा गए, उन्होंने ऑफ स्टंप के बाहर की गेंद को ऑन साइड पर फ्लिक करने की कोशिश की. जिसके बाद गेंद कवर प्वाइंट के साइड हवा में चली गई. लेकिन कोहली के लक ने उनका साथ दिया और आशुतोष शर्मा ने हलवा कैच टपका दिया. इसके बाद कोहली ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और 92 रन की ताबड़तोड़ पारी को अंजाम दिया. 

कवेरप्पा की किफायती गेंदबाजी

पंजाब के बाकी गेंदबाजों के मुताबिक कवेरप्पा और हर्षल पटेल किफायती साबित हुए. कवेरप्पा ने अपने 4 ओवर के स्पैल में 36 रन खर्च कर 2 विकेट अपने नाम किए. उन्होंने कप्तान डु प्लेसी और विल जैक्स जैसे अहम बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. वहीं, बात करें हर्षल पटेल की तो उन्होंने 4 ओवर्स में 38 रन देकर तीन विकेट झटके. हालांकि, इस मुकाबले में जीत आरसीबी की हुई. पंजाब की खराब बल्लेबाजी के चलते आरसीबी ने 20 रन से इस मुकाबले को जीता. 

Trending news