Advertisement
trendingPhotos2112264
photoDetails1hindi

IND vs ENG: सिर पर हाथ, चेहरे पर मायूसी, कोई बात नहीं सरफराज, बेन स्टोक्स के रिएक्शन ने बता दिया तुम्हारे विकेट की कीमत क्या है

Sarfaraz Khan run out: इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के पहले ही दिन डेब्यू कर रहे सरफराज खान ने घातक बल्लेबाजी करते हुए सबको अपना मुरीद कर लिया. उन्होंने उम्मीद से भी ज्यादा उम्दा प्रदर्शन किया और मात्र 48 गेंदों में अर्धशतक जड़ा. हालांकि, वह बदकिस्मती का शिकार हुए और 62 रन के निजी स्कोर पर रनआउट हो गए.

जडेजा ने किया कॉल और फिर...

1/9
जडेजा ने किया कॉल और फिर...

पारी का 82वां ओवर जेम्स एंडरसन फेंक रहे थे. इस ओवर की पांचवीं चौथी गेंद को जडेजा ने लेग साइड की ओर पुश किया और रन लेने के लिए दौड़ पड़े. जडेजा को देखकर नॉन स्ट्राइकर एन्ड पर खड़े सरफराज भी दौड़ पड़े. इस बीच फील्डर के हाथ में गेंद देख जडेजा रुक गए और सरफराज जब तक वापस नॉन स्ट्राइकर एन्ड तक पहुंच पाते तब तक काफी देर हो चुकी थी. मार्क वुड के डायरेक्ट थ्रो से गिल्लियां बिखर गईं और सरफराज को पवेलियन लौटना पड़ा.

 

स्टोक्स की खुशी का नहीं रहा ठिकाना

2/9
स्टोक्स की खुशी का नहीं रहा ठिकाना

सरफराज को रनआउट होता देख इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स की खुशी का ठिकाना नहीं था. उनका रिएक्शन साफ़ बता रहा था कि सरफराज खान का विकेट इंग्लैंड के लिए कितना जरूरी था. जाहिर है जिस तरह से सरफराज बल्लेबाजी कर रहे थे, भारत के लिए यह एक बड़ा झटका था.

 

पिता और पत्नी के चेहरे हो गए मायूस

3/9
पिता और पत्नी के चेहरे हो गए मायूस

जैसे ही सरफराज रन आउट हुए, स्टैंड्स में मौजूद उनके पिता नौशाद खान और पत्नी के चेहरे पर उदासी छा गई. पिता ने सिर को पकड़ लिया था. वहीं, सरफराज की पत्नी का मुंह उतर गया था.

 

गुस्से से तिलमिलाए कप्तान रोहित

4/9
गुस्से से तिलमिलाए कप्तान रोहित

कप्तान रोहित शर्मा तो रन आउट देखकर गुस्से से तिलमिला गए. ड्रेसिंग रूम में मौजूद रोहित ने अपनी कैप उतारकर गुस्से से नीचे फेंक दी. उनका ऐसा रिएक्शन यह बता रहा था कि सरफराज का आउट होने भारत के लिए कितना बड़ा झटका है.

 

सरफराज ने ज्यादा सबसे तेज अर्धशतक

5/9
सरफराज ने ज्यादा सबसे तेज अर्धशतक

सरफराज खान ने अपने डेब्यू टेस्ट मैच की पहली पारी में 48 गेंदों अर्धशतक जमाया. यह किसी भी भारतीय बल्लेबाज का डेब्यू मैच में सबसे तेज अर्धशतक है.

 

पिता ने लगाया गले

6/9
पिता ने लगाया गले

राजकोट टेस्ट के पहले दिन की सुबह जब सरफराज खान को मेडन टेस्ट कैप दी गई तो उनके पिता नौशाद खान वहीं मौजूद थे. साथ में सरफराज खान की पत्नी भी थीं. दोनों की आंखों में आंसू थे. अनिल कुंबले ने सरफराज को कैप सौंपी और उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी. इसके बाद सरफराज अपने पिता के पास गए तो उन्होंने सरफराज को गले लगा लिया.

 

साथी खिलाड़ियों ने दी बधाई

7/9
साथी खिलाड़ियों ने दी बधाई

डेब्यू टेस्ट कैप मिलने के बाद सरफराज को साथी खिलाड़ियों ने बधाई थी. 23 साल के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल का भी यह डेब्यू टेस्ट है. उन्होंने भी सरफराज को गले लगकर बधाई दी.

मजबूत स्थिति में भारत

8/9
मजबूत स्थिति में भारत

राजकोट टेस्ट के पहले दिन भारत ने अपनी पकड़ मजबूत कर ली है. दिन के स्टम्प्स तक टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर 326 रन बना लिए हैं. जडेजा और कुलदीप यादव दूसरे भारत की पारी को आगे बढ़ाएंगे. जडेजा 1110 रन बनाकर नाबद हैं. कुलदीप 1 रन पर नाबाद हैं.

 

रोहित ने जड़ा शतक

9/9
रोहित ने जड़ा शतक

कप्तान रोहित शर्मा ने भी पहली पारी में शानदार बल्लेबाजी करते हुए सैकड़ा पूरा किया. उन्होंने 131 रन की पारी खेली. इस पारी में 14 चौके और 3 छक्के शामिल रहे. रोहित के टेस्ट करियर का यह 11वां शतक रहा.

ट्रेन्डिंग फोटोज़