PAK क्रिकेट में बवाल..एक कंपनी के चलते हितों का टकराव, रिजवान समेत कई खिलाड़ी जद में
Advertisement
trendingNow11937303

PAK क्रिकेट में बवाल..एक कंपनी के चलते हितों का टकराव, रिजवान समेत कई खिलाड़ी जद में

Pakistan Cricket: अचानक पाकिस्तान क्रिकेट में भूचाल आ गया है. चीफ सेलेक्टर इंजमाम उल हक ने इस्तीफा दिया है. इस बीच पीसीबी का बयान सामने आया है जिसमें हितों के टकराव की बात कही गई है. आइए जानते हैं कि सिर्फ एक कंपनी के चलते ऐसा कैसे हुआ है. इसमें रिजवान समेत कई अन्य खिलाड़ी भी शामिल हैं.

PAK क्रिकेट में बवाल..एक कंपनी के चलते हितों का टकराव, रिजवान समेत कई खिलाड़ी जद में

Conflicts Of Interest: पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के चीफ सेलेक्टर इंजमाम उल हक के इस्तीफे के तुरंत बाद पीसीबी का एक बयान सामने आया जिसमें कहा गया कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टीम चयन प्रक्रिया से संबंधित मीडिया में सामने आए हितों के टकराव के आरोपों की जांच के लिए पांच सदस्यीय समिति का गठन किया है. समिति अपनी रिपोर्ट जल्द पीसीबी मैनेजमेंट को सौंपेगी. आइए जानते हैं कि पूरा मामला क्या है. कौन सी वह कंपनी है जिसके चलते वहां भूचाल आ गया है. इतना ही नहीं बताया तो यह जा रहा है कि हितों क टकराव वाले इस मामले में कई बड़े खिलाड़ी भी शामिल हैं जो इस समय टीम में खेल रहे हैं.

'याजो इंटरनेशनल लिमिटेड'
दरअसल, पाकिस्तान के चीफ सेलेक्टर रहे इंजमाम उल हक पाकिस्तानी एजेंट तल्हा रहमानी के स्वामित्व वाली कंपनी 'याजो इंटरनेशनल लिमिटेड' में शेयरधारक हैं. इतना ही नहीं इस कंपनी में लगभग बीस प्रतिशत शेयर विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान के भी हैं. चौंकाने वाली बात है कि तल्हा रहमानी पाकिस्तान के कई क्रिकेटरों का प्रतिनिधित्व करते हैं, जिनमें बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान और शाहीन शाह अफरीदी शामिल हैं. बवाल यहीं से शुरू हुआ है. इसके बाद इंजमाम उल हक को इस्तीफा देना पड़ गया है. इसके साथ ही पीसीबी ने कमेटी गठित कर जांच के आदेश दे दिए हैं.

हितों के टकराव का मामला
पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पीसीबी अध्यक्ष जका अशरफ ने कहा है कि यह हितों के टकराव का मामला है. ऐसा लगता है कि तल्हा रहमानी सात से आठ खिलाड़ियों को काबू करता है. तब वह सेलेक्शन के फैसलों को भी प्रभावित करता रहा होगा. फिलहाल इसकी जांच की जाएगी. वहीं इस्तीफे के बाद इंजमाम ने कहा कि मैंने अपनी इच्छा से इस्तीफा दिया है ताकि मुझ पर जो आरोप लगे हैं उनकी निष्पक्ष रूप से जांच हो सके. मुझ पर लगे आरोपों के बाद पीसीबी ने मुझे बुलाया था और मैंने कहा कि इस्तीफे के बाद जांच अच्छे से हो पाएगी.

तल्हा रहमानी चर्चा में
फिलहाल 'याजो इंटरनेशनल लिमिटेड' कंपनी और उसका मालिक तल्हा रहमानी चर्चा में है. जल्द ही उससे भी पूछताछ हो सकती है, साथ ही उन खिलाड़ियों से भी पूछताछ हो सकती है जिसके मैनेजर के रूप में वह काम करता है. पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स में तो ऐसी भी चर्चा है कि वर्ल्ड कप के बाद पाकिस्तान क्रिकेट में बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे. कोचिंग स्टाफ बदला जा सकता है. टीम डायरेक्टर मिकी आर्थर, मुख्य कोच ग्रांट ब्रेडबर्न की छुट्टी होगी. बाबर आजम की जगह किसी और को कप्तान बनाया जा सकता है. 

Trending news