PAK vs BAN: बाबर आजम और रिजवान ने फिर कूटे रन, पाकिस्तान की अब न्यूजीलैंड से 'फाइनल' भिड़ंत
Advertisement
trendingNow11393192

PAK vs BAN: बाबर आजम और रिजवान ने फिर कूटे रन, पाकिस्तान की अब न्यूजीलैंड से 'फाइनल' भिड़ंत

Pakistan vs Bangladesh T20I: बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तानी टीम ने ट्राई सीरीज के फाइनल में जगह बना ली है. उसने बांग्लादेश को सात विकेट से मात दी. क्राइस्टचर्च में खेले गए मैच में बाबर और मोहम्मद रिजवान ने जमकर रन कूटे.

babar azam rizwan (Instagram)

Mohammad Rizwan, PAK vs BAN 6th T20I: पाकिस्तान ने ट्राई सीरीज के छठे मुकाबले में गुरुवार को दमदार प्रदर्शन करते हुए बांग्लादेश को सात विकेट से हरा दिया. क्राइस्टचर्च में खेले गए इस मुकाबले में बांग्लादेश ने निर्धारित 20 ओवर में छह ओवर में 173 रन बनाए जिसके बाद पाकिस्तान ने लक्ष्य एक गेंद बाकी रहते तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया. कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने बेहतरीन अंदाज में बल्लेबाजी की और पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी निभाई.

फाइनल में बनाई जगह

पाकिस्तान ने इस जीत के साथ ट्राई सीरीज के फाइनल में जगह बना ली. अब उसका सामना क्राइस्टचर्च के इसी मैदान पर 14 अक्टूबर शुक्रवार को न्यूजीलैंड से होगा. न्यूजीलैंड ने इससे पिछले मैच में पाकिस्तान को 48 रनों के अंतर से हराया था.

शाकिब और लिटन ने जमाया रंग

बांग्लादेश के लिए लिटन दास और कप्तान शाकिब अल हसन ने तीसरे विकेट के लिए 88 रन जोड़े. लिटन ने 42 गेंदों पर छह चौके और दो छक्के लगाते हुए 69 रन बनाए. शाकिब ने भी इतनी ही गेंद खेलीं और अपनी पारी में सात चौके, तीन छक्के जड़े. पाकिस्तान के लिए पेसर नसीम शाह और मोहम्मद वसीम ने 2-2 विकेट लिए जबकि नवाज को एक विकेट मिला.

रिजवान बने प्लेयर ऑफ द मैच

174 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने 56 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 69 रन बनाए. उन्होंने कप्तान बाबर आजम के साथ 101 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की. बाबर आजम ने 40 गेंदों पर नौ चौकों की मदद से 55 रन जोड़े. हसन महमूद ने इन दोनों बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा. फिर मोहम्मद नवाज ने तूफानी अंदाज में 20 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्के की मदद से 45 रन बनाकर मैच जीत लिया. वह नाबाद लौटे. रिजवान को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news