आखिरी ओवर का रोमांच... प्लेऑफ में पहुंची RCB, हार के साथ IPL 2024 से बाहर धोनी की CSK
Advertisement
trendingNow12253582

आखिरी ओवर का रोमांच... प्लेऑफ में पहुंची RCB, हार के साथ IPL 2024 से बाहर धोनी की CSK

Royal Challengers Bengaluru vs Chennai Super Kings: आईपीएल 2024 के 68वें में चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने प्लेऑफ का टिकट कटा लिया है. हार के साथ चेन्नई सुपर किंग्स का सफर यहीं खत्म हो गया. इस नॉकआउट मैच को आरसीबी ने 27 रन से अपने नाम किया. चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 191 रन ही बना सकी.

आखिरी ओवर का रोमांच... प्लेऑफ में पहुंची RCB, हार के साथ IPL 2024 से बाहर धोनी की CSK
LIVE Blog

CSK vs RCB Match Highlights: आईपीएल 2024 के 68वें में चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने प्लेऑफ का टिकट कटा लिया है. हार के साथ चेन्नई सुपर किंग्स का सफर यहीं खत्म हो गया. इस नॉकआउट मैच को आरसीबी ने 27 रन से अपने नाम किया. चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 191 रन ही बना सकी.

आखिरी ओवर का रोमांच

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से मिले टारगेट का पीछा करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स को आखिरी ओवर में प्लेऑफ में क्वालीफाई करने के लिए 17 रन की दरकार थी. महेंद्र सिंह धोनी और रविंद्र जडेजा क्रीज पर मौजूद थे. यश दयाल के इस ओवर की पहली गेंद पर धोनी ने छक्का लगा दिया. यहां से फैंस और टीम को उम्मीद थी कि चेन्नई आसानी से प्लेऑफ में जगह बना लेगी, लेकिन दूसरी गेम पर धोनी कैच आउट हो गए. उसके बाद शार्दुल ठाकुर बैटिंग के लिए आए. तीसरी गेंद डॉट रही. चौथी गेंद पर एक रन बना और ओवर की पांचवी गेंद पर ही आरसीबी ने प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली, क्योंकि यह बॉल डॉट रही. आखिरी गेंद पर भी कोई रन नहीं बना और इसके साथ ही आरसीबी इस सीजन प्लेऑफ में पहुंचने वाली चौथी टीम बन गई. चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 191 रन ही बना सकी और आईपीएल 2024 से बाहर हो गई. 

उतार-चढ़ाव भरे रहे इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के गेंदबाजों ने पूरी जान झोंक दी. चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही. पारी की पहली गेंद पर कप्तान ऋतुराज गायकवाड बिना खाता खोले ग्लेन मैक्सवेल का शिकार बन गए. इसके बाद डेरिल मिचल (4 रन) के रूप में चेन्नई को 19 रन के स्कोर पर दूसरा झटका लगा. तीसरे विकेट के लिए अजिंक्य रहाणे और रचिन रविंद्र ने अर्धशतकीय साझेदारी जरूर की, लेकिन रहाणे 33 रन के निजी स्कोर पर लोकी फर्ग्युसन का शिकार बन गए. इसके बाद चौथा विकेट रचिन रविंद्र के रूप में गिरा, जो मैच का बड़ा टर्निंग पॉइंट भी बना. रविंद्र 37 गेंद में 61 रन बनाकर रन आउट हो गए. रविंद्र के आउट होते ही सीएसके की बल्लेबाजी लड़खड़ा गई और एक के बाद एक दो विकेट और गिर गए. शिवम दुबे (7 रन) और मिचेल सेंटनर (3 रन) सस्ते में आउट होकर पवेलियन लौटे. हालांकि, अंत में महेंद्र सिंह धोनी (25 रन) और रविंद्र जडेजा (नॉटआउट 42 रन) ने टीम को प्लेऑफ का टिकट दिलाने की भरपूर कोशिश की, लेकिन आखिरी ओवर में मैच पलट गया.

पहले बैटिंग करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 218 रन का बड़ा स्कोर बोर्ड पर लगाया. इसमें टीम के टॉप-4 बल्लेबाजों की अहम भूमिका रही. फाफ डू प्लेसिस ने कप्तानी पारी खेलते हुए 39 गेंद में तीन चौके और तीन छक्कों की मदद से 54 रन बनाए. वहीं, कोहली के बल्ले से भी 29 दिनों में 47 रन की अच्छी पारी देखने को मिली. इसमें तीन चौके और चार छक्के शामिल रहे. रजत पाटीदार ने तेज बल्लेबाजी करते हुए 23 गेंद में 41 रन जोड़ दिए. वहीं, कैमरन ग्रीन 17 गेंद में 38 रन की धांसू नाबाद पारी खेली. उन्होंने तीन चौके और तीन छक्के लगाए. दिनेश कार्तिक 6 गेंद में 14 रन और ग्लेन मैक्सवेल 5 गेंद में 16 रन बनाकर आउट हुए.

19 May 2024
00:09 AM

CSK vs RCB Live Score : प्लेऑफ में आरसीबी

आखिरी ओवर में चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम प्लेऑफ में पहुंच गई है. चेन्नई सुपर किंग्स का इस हार के साथ ही आईपीएल 2024 से सफर समाप्त हो गया है. आखिरी ओवर में प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने के लिए चेन्नई को 17 रन चाहिए थे, जडेजा और धोनी की जोड़ी यह रन बनाने में कामयाब नहीं रही.

23:35 PM

CSK vs RCB Live Score : CSK को लगा छठा झटका

चेन्नई सुपर किंग्स का छठा विकेट गिरा है. 129 रनों पर यह झटका लगा है. 16 ओवर के बाद चेन्नई का स्कोर 138/6 है. जीत के लिए चेन्नई को 24 गेंद में 81 रन चाहिए. रवींद्र जडेजा और एमएस धोनी क्रीज पर हैं. 

23:24 PM

CSK vs RCB Live Score : शिवम दुबे भी आउट

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम मुश्किल में नजर आ रही यही. 14वें ओवर में 119 के स्कोर पर चेन्नई सुपर किंग्स ने पांचवां विकेट गंवा दिया है. शिवम दुबे 15 गेंद में मात्र 7 रन बनाकर आउट हुए. बेंगलुरु की पकड़ मजबूत हो गई है.

23:15 PM

CSK vs RCB Live Score : CSK को लगा बड़ा झटका

चेन्नई सुपर किंग्स को बड़ा झटका लगा है. सेट होकर बल्लेबाजी कर रहे रचिन रवींद्र रन आउट हो गए हैं. पारी के 13वें ओवर में रवींद्र 61 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने 37 गेंदों में 5 चौके और 3 छक्कों की मदद से यह रन बनाए.

22:24 PM

CSK vs RCB Live Score : चेन्नई को दूसरा झटका

चेन्नई सुपर किंग्स को दूसरा झटका लगा है. डेरिल मिचेल पारी के तीसरे ओवर में आउट हुए. मिचेल ने 6 गेंदों में 4 रन बनाए. 3 ओवर के बाद चेन्नई का स्कोर 26/2 है

22:10 PM

CSK vs RCB Live Score : पहली ही गेंद पर विकेट

चेन्नई सुपर किंग्स ने पारी की पहली ही गेंद पर पहला विकेट गंवा दिया है. कप्तान रुतुराज गायकवाड़ बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए. पारी के पहला ओवर लेकर आए ग्लेन मैक्सवेल ने यह विकेट चटकाया.

21:58 PM

CSK vs RCB Live Score : चेन्नई को मिला 219 रन का लक्ष्य

फाफ डू प्लेसी की कप्तानी पारी और विराट कोहली, रजत पाटीदार और कैमरन ग्रीन की शानदार बल्लेबाजी के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने इस मैच में 218 रन बोर्ड पर लगा दिए हैं. प्लेसी ने शानदार बल्लेबाजी की और 39 दिनों में 54 रन की पारी खेली, जिसमें 3 चौके और 3 छक्के शामिल रहे. रजत पाटीदार ने 23 गेंद में तेज बल्लेबाजी करते हुए 41 रन ठोक दिए, जिसमें दो चौके और चार छक्के जड़े. कैमरन ग्रीन ने नाबादड रहते हुए 17 गेंद में 200 से ऊपर की स्ट्राइक रेट के साथ 38 रन बनाए. इसमें तीन चौके और तीन छक्के शामिल रहे. अंतिम ओवर्स में बल्लेबाजी करने आए दिनेश कार्तिक ने 6 गेंद में 14 रन और ग्लेन मैक्सवेल ने 5 गेंद में 16 रन की पारी खेली. चेन्नई सुपर किंग्स के लिए सबसे सफल गेंदबाज शार्दुल ठाकुर रहे. हालांकि, उन्होंने अपने चार ओवर के स्पेल में सबसे ज्यादा 61 रन लुटा दिए. उन्हें दो विकेट भी मिले. तुषार देशपांडे और मिचेल सेंटर को एक-एक सफलता मिली. चेन्नई को अगर यह मैच जीतना है तो उसे 120 गेंद में 219 रन बनाने होंगे.

21:55 PM

CSK vs RCB Live Score : बेंगलुरु को लगा चौथा झटका

बेंगलूरु को चौथा झटका दिनेश कार्तिक के रूप में लगा है. कार्तिक 6 गेंदों में 14 रन बनाकर पवेलियन लौटे. 19 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 205/4 है.

21:42 PM

CSK vs RCB Live Score : पाटीदार हुए आउट

बेंगलुरु को रजत पाटीदार के रूप में तीसरा झटका लगा है. शार्दुल ठाकुर ने उन्हें पारी के 18वें ओवर में चलता किया. पाटीदार ने 23 गेंदों में 41 रन की पारी खेली, जिसमें 2 चौके और 4 छक्के शामिल रहे.

21:15 PM

CSK vs RCB Live Score : आरसीबी को दूसरा झटका

पारी के 13वें ओवर में मिचेल सैंटनर ने फाफ डु प्लेसी को रन आउट कर आरसीबी को बड़ा झटका दिया है. प्लेसी 39 गेंदों में 54 रन बनाकर आउट हुए. 14 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 132/2 है. रजत पाटीदार 22 रन और कैमरन ग्रीन 6 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं.

20:52 PM

CSK vs RCB Live Score : आरसीबी का पहला विकेट गिरा

विराट कोहली के रूप में आरसीबी को पहला झटका लगा है. कोहली को पारी के 10वें ओवर में मिचेल सैंटनर ने अपने शिकार बनाया. ओवर की चौथी गेंद पर विराट छक्का मारने की कोशिश में बाउंड्री पर कैच आउट हो गए. कोहली ने 47 रन बनाए, जिसमें 3 चौके और 4 छक्के जड़े.

20:28 PM

CSK vs RCB Live Score : फिर शुरू हुआ मैच

बारिश के खलल के बाद मैच फिर से शुरू हो चुका है. चौथा ओवर महेश तीक्षणा ने फेंका, जिसमें सिर्फ 4 रन बने. 4 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 35/0 है. विराट कोहली 21 रन और प्लेसी 13 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं.

20:15 PM

CSK vs RCB Live Score : बारिश रुकी, कवर्स भी हटे

चिन्नस्वामी से अच्छी खबर सामने आई है. बारिश रुक गई है और मैदान से कवर्स भी हटा दिए गए हैं. 8:25 बजे मैच फिर से शुरू होगा. आरसीबी ने 3 ओवर में बिना किसी नुकसान के 31 रन बना लिए हैं.

19:55 PM

CSK vs RCB Live Score : बारिश की वजह से रुका मैच

3 ओवर के खेल के बाद बारिश ने दस्तक दे दी है. इस वजह से मैच रुक गया है. 3 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 31/0 है. विराट कोहली 19 रन और फाफ डु प्लेसी 12 रन बनाकर नाबाद हैं.

19:36 PM

CSK vs RCB Live Score : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की बैटिंग शुरू

आरसीबी की बैटिंग शुरू हो गई है. विराट कोहली और कप्तान फाफ डुप्लेसी ओपनिंग करने उतरे हैं. चेन्नई सुपर किंग्स के लिए तुषार देशपांडे ने पहला ओवर कर रहे हैं.

19:07 PM

CSK vs RCB Live : दोनों टीमों की प्लेइंग-11

चेन्नई सुपर किंग्स : रचिन रवींद्र, ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), डेरिल मिचेल, अजिंक्य रहाणे, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (विकेटकीपर), मिचेल सेंटनर, शार्दुल ठाकुर, तुषार देशपांडे, सिमरजीत सिंह, महेश तीक्षणा.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : फाफ डु प्लेसी (कप्तान), विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, रजत पाटीदार, कैमरन ग्रीन, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), कर्ण शर्मा, यश दयाल, लॉकी फर्ग्यूसन, मोहम्मद सिराज.

19:03 PM

CSK vs RCB Live : चेन्नई ने जीता टॉस, RCB की बैटिंग

इस नॉकआउट मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी है. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम पहले बैटिंग करती नजर आएगी.

18:52 PM

CSK vs RCB Live : नहीं हो रही बारिश

बेंगलूरु से फैंस के लिए बेहद ही अच्छी खबर सामने आ रही है. मैदान पर बारिश नहीं हो रही है. हालांकि, मैदान पर बादलों का साया जरूर है. लेकिन फिलहाल बारिश होने की कोई भी उम्मीद नहीं है.

18:40 PM

CSK vs RCB Live : दोनों टीमों का स्क्वॉड

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : फाफ डु प्लेसी (कप्तान), विराट कोहली, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरन ग्रीन, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), कर्ण शर्मा, मोहम्मद सिराज, लॉकी फर्ग्यूसन, यश दयाल, स्वप्निल सिंह, अनुज रावत , सुयश प्रभुदेसाई, विजयकुमार, हिमांशु शर्मा, मयंक डागर, मनोज भंडागे, टॉम करन, अल्ज़ारी जोसेफ, आकाश दीप, सौरव चौहान, राजन कुमार.

चेन्नई सुपर किंग्स : रचिन रवींद्र, ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), डेरिल मिचेल, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, तुषार देशपांडे, सिमरजीत सिंह, महेश तीक्षणा, अजिंक्य रहाणे, समीर रिजवी, प्रशांत सोलंकी, अजय जादव मंडल, मुकेश चौधरी, मिचेल सैंटनर, रिचर्ड ग्लीसन, आरएस हंगरगेकर, शेख रशीद, निशांत सिंधु, अरवेल्ली अवनीश.

00:01 AM

CSK vs RCB Live Score : धोनी हुए आउट 

आखिरी ओवर में एक और ट्विस्ट आ गया है. यश दयाल की पहली गेंद पर छक्का लगाने के बाद अगली गेंद पर धोनी आउट हो गए हैं. धोनी ने 13 गेंदों में 25 रन बनाए. 

Trending news