KKR के बॉलर ने 'फ्लाइंग किस' की चुकाई बड़ी कीमत, BCCI ने ठोक दिया जुर्माना, एक मैच का प्रतिबंध भी लगा
Advertisement
trendingNow12229357

KKR के बॉलर ने 'फ्लाइंग किस' की चुकाई बड़ी कीमत, BCCI ने ठोक दिया जुर्माना, एक मैच का प्रतिबंध भी लगा

Harshit Rana Banned: कोलकाता नाइटराइडर्स के तेज गेंदबाज हर्षित राणा ने आईपीएल 2024 में अपने शानदार प्रदर्शन से कई विशेषज्ञों और दिग्गज क्रिकेटरों को प्रभावित किया है.  उन्होंने आठ मैचों में 11 विकेट लिए हैं. 

KKR के बॉलर ने 'फ्लाइंग किस' की चुकाई बड़ी कीमत, BCCI ने ठोक दिया जुर्माना, एक मैच का प्रतिबंध भी लगा

Harshit Rana Banned: कोलकाता नाइटराइडर्स के तेज गेंदबाज हर्षित राणा ने आईपीएल 2024 में अपने शानदार प्रदर्शन से कई विशेषज्ञों और दिग्गज क्रिकेटरों को प्रभावित किया है.  उन्होंने आठ मैचों में 11 विकेट लिए हैं.  हालांकि, एक ऐसी हरकत थी जो प्रशंसकों या यहां तक कि भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर को भी पसंद नहीं आई, जब उन्होंने इस सीजन की शुरुआत में सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को फ्लाइंग किस दिया था. बाद में बीसीसीआई ने राणा पर भारी जुर्माना लगाया था.

पोरेल और हर्षित हुए आमने-सामने

सोमवार को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच के दौरान सातवें ओवर में अभिषेक पोरेल को आउट करने के बाद राणा ने फिर से वही गलती की. हालांकि, इस बार उन्होंने फ्लाइंग किस पूरी नहीं दी. खुद को आधे में रोक लिया. पोरेल ने उनकी गेंद पर दो चौके और एक छक्का लगाया था. उसके अगले ओवर में उन्होंने दिल्ली के बल्लेबाज को क्लीन बोल्ड कर दिया. 

ये भी पढ़ें: T20 World Cup India Squad: 2 साल में कितनी बदली टी20 वर्ल्ड कप की टीम? केएल राहुल समेत 7 खिलाड़ियों की हो गई छुट्टी

डगआउट का दिखाया था रास्ता

पोरेल को आउट करने के बाद वह उत्साह में उनके करीब पहुंचे और फ्लाइंग किस देने की तैयारी कर ली. बाद में हर्षित ने खुद को रोक लिया. उन्होंने पोरेल की ओर पहले हाथ से इशारा किया और फिर डगआउट में वापस जाने के लिए रास्ता दिखाया. बीसीसीआई को हर्षित का यह आचरण अच्छा नहीं लगा.

ये भी पढ़ें: ​Rinku Singh: 'बुरा लग रहा...', टी20 वर्ल्ड कप टीम में नहीं चुने गए रिंकू सिंह, सोशल मीडिया पर लोगों का फूटा गुस्सा

हर्षित ने स्वीकारी गलती

पिछले महीने मयंक के खिलाफ इस काम के लिए राणा को आईपीएल आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया था और इसलिए उन पर मैच फीस का 60 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया था. अब उन्होंने यह गलती दोहराई. हर्षित ने आईपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.5 के तहत लेवल 1 का अपराध किया. उनके ऊपर मैच फीस का 100 फीसदी जुर्माना लगाया गया. इसके अलावा एक मैच के लिए प्रतिबंधित भी किया गया. राणा ने अपराध स्वीकार कर लिए और मैच रेफरी की सजा स्वीकार कर ली. आचार संहिता के लेवल 1 के उल्लंघन के लिए मैच रेफरी का निर्णय अंतिम होता है.

Trending news