Kissa Cricket ka: बल्ला लेकर वसीम अकरम का सिर फोड़ने आए विव रिचर्ड्स, बड़ी मुश्किल से बचाई अपनी जान
Advertisement
trendingNow11803642

Kissa Cricket ka: बल्ला लेकर वसीम अकरम का सिर फोड़ने आए विव रिचर्ड्स, बड़ी मुश्किल से बचाई अपनी जान

WI vs PAK, News: पाकिस्तान के महान तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने बताया था कि एक बार क्रिकेट के मैदान पर विवियन रिचर्ड्स को स्लेजिंग करना उन्हें बहुत महंगा पड़ गया. विव रिचर्ड्स जैसे बल्लेबाज से पंगा लेना आसान नहीं. दरअसल, विव रिचर्ड्स ने वसीम अकरम को धमकी दी थी कि अगर उन्होंने दोबारा ऐसा (स्लेजिंग) किया तो वह उन्हें जान से मार डालेंगे. 

Kissa Cricket ka: बल्ला लेकर वसीम अकरम का सिर फोड़ने आए विव रिचर्ड्स, बड़ी मुश्किल से बचाई अपनी जान

पाकिस्तान के महान तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने बताया था कि एक बार क्रिकेट के मैदान पर विवियन रिचर्ड्स को स्लेजिंग करना उन्हें बहुत महंगा पड़ गया. विव रिचर्ड्स जैसे बल्लेबाज से पंगा लेना आसान नहीं. दरअसल, विव रिचर्ड्स ने वसीम अकरम को धमकी दी थी कि अगर उन्होंने दोबारा ऐसा (स्लेजिंग) किया तो वह उन्हें जान से मार डालेंगे. अपने करियर के दौरान एक बार वसीम अकरम को वेस्टइंडीज के धुरंधर बल्लेबाज सर विवियन रिचर्ड्स ने जान से मारने की धमकी दी थी. वसीम अकरम ने खुद इस बात का खुलासा किया था. 

बल्ला लेकर वसीम अकरम का सिर फोड़ने आए विव रिचर्ड्स

वसीम अकरम ने साल 2020 में भारतीय कमेंटेटर आकाश चोपड़ा के यूट्यूब चैनल पर बताया था कि साल 1988 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के वेस्टइंडीज दौरे पर बारबाडोस टेस्ट मैच के बाद विव रिचर्ड्स इतना गुस्सा हो गए थे कि मुझे मारने के लिए आ गए. वसीम अकरम ने बताया, 'उस टेस्ट मैच में विव रिचर्ड्स ने मेरी गेंदों की जमकर पिटाई की. वह एक लंबे-चौडे़ इंसान थे और मैं काफी पतला था.'  वसीम अकरम ने कहा, 'मैच का आखिरी ओवर चल रहा था और मैं अच्छी पेस के साथ गेंदबाजी कर रहा था. मुझे तब तक एहसास हो गया था कि मैं तेज हो गया हूं.'  

बड़ी मुश्किल से बचाई अपनी जान

अकरम ने कहा, 'विव रिचर्ड्स ने महसूस किया कि मैं एक कठिन गेंदबाज हूं और मेरे पास एक तेज आर्म एक्शन है. मैंने उन्हें एक बाउंसर डाला और उनकी कैप जमीन पर गिर गई और रिचर्ड्स की कैप गिरना बड़ी बात थी.' वसीम अकरम ने बताया, 'तब कोई मैच रेफरी नहीं हुआ करते थे. ऐसे मैं उसके पास गया और मैने टूटी-फूटी अंग्रेजी में उनकी स्लेजिंग की. उन्होंने मुझे घूर कर देखा और कहा कि मैन यह मत करो. मुझे सिवाय मैन शब्द के और कुछ समझ नहीं आया. मैंने कहा ओके.' 

चिल्लाकर फील्ड से बाहर जाने के लिए कहा

वसीम अकरम ने कहा कि मैं फिर इमरान खान के पास गया और उन्हें बताया कि विव मुझसे कह रहे हैं कि वो उन्हें स्लेज ना करें नहीं तो वो उन्हें मारेंगे. फिर इमरान ने मुझसे कहा कि वो चिंता ना करें और बाउंसर ही फेंके. इसके बाद वसीम ने फिर से उन्हें बाउंसर फेंकी और स्लेज भी किया. दिन की आखिरी गेंद पर वो बोल्ड हो गए और फिर वसीम ने विव को चिल्लाकर फील्ड से बाहर जाने के लिए कहा. 

डर के मारे इमरान खान से पास चले गए

अकरम ने बताया कि वो इमरान के साथ ही ड्रेसिंग रूम में आए और फिर अपने जूते उतारने लगे. तभी उन्हें किसी ने ड्रेसिंग रूम से बाहर आने लिए कहा. जब वे बाहर गए तो देखा कि विव रिचर्ड्स बिना शर्ट के पसीने से तरबतर हाथ में बल्ला लेकर खड़े हैं. विव रिचर्ड्स ने अपना पैड भी पहना हुआ था. इसके बाद वो डर के मारे इमरान खान से पास चले गए. इमरान ने मुझे अकेला छोड़ दिया. फिर बाहर आकर मैंने विव से माफी मांगी और कहा कि ऐसा अब नहीं होगा. इसके बाद उन्होंने कहा कि यही अच्छा होगा नहीं तो वो उन्हें मार डालेंगे. 

Trending news