IPL 2024: विराट का 10-15 मिनट का ज्ञान, रियान पराग के आया काम, IPL 2024 में बन गए टीम के नायक
Advertisement
trendingNow12217787

IPL 2024: विराट का 10-15 मिनट का ज्ञान, रियान पराग के आया काम, IPL 2024 में बन गए टीम के नायक

Riyan Parag: रियान पराग, यह वो नाम है जो पिछले कुछ सालों तक फैंस को चुभता नजर आता था. लेकिन आईपीएल 2024 में यही खिलाड़ी टीम की रीढ़ बन चुका है. रियान पराग 5 साल के बुरे दौर से निकले, जिसमें विराट कोहली का भी अहम योगदान रहा है. 

 

Riyan Parag (BCCI)

IPL 2024: रियान पराग, यह वो नाम है जो पिछले कुछ सालों तक फैंस को चुभता नजर आता था. लेकिन आईपीएल 2024 में यही खिलाड़ी टीम की रीढ़ बन चुका है. रियान पराग 5 साल के बुरे दौर से निकले, जिसमें विराट कोहली का भी अहम योगदान रहा है. ऑरेंज कैप की रेस में विराट को टक्कर दे रहे रियान ने खुद इस बात का खुलासा किया कि विराट ने उन्हें कुछ समय दिया और इस बारे में बात की. जिससे उन्हें इस बुरे दौर से निकलने में काफी मदद मिली है. 

कैसा है रियान का प्रदर्शन? 

आईपीएल 2024 में रियान पराग अपने रौद्र रूप में नजर आए हैं. उन्होंने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से गेंदबाजों में खौफ भर दिया है. ऑरेंज कैप की लिस्ट में रियान पराग का नाम तीसरे नंबर पर है. उन्होंने अब तक 7 पारियों में 3 अर्धशतकीय पारियां खेली हैं.जिसकी बदौलत रियान पराग के नाम 318 रन दर्ज हैं. उन्होंने गुजरात के खिलाफ 76 जबकि दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 84 रन की नाबाद पारी को अंजाम दिया था. मुंबई के खिलाफ मुकाबले में रियान को बैटिंग करने का मौका नहीं मिला, वरना इन आंकड़ों में इजाफा देखने को मिल सकता था. 

क्या बोले रियान पराग? 

रियान पराग ने विराट कोहली को लेकर बताया, 'मैं आईपीएल में अपने बुरे दौर से गुजर रहा था. इसे लेकर मैं विराट भाई से बात कर रहा था कि कैसे इससे बाहर निकला जाए. उन्होंने मुझे 10-15 मिनट दिए और कुछ बता बताईं. इससे मुझे काफी मदद मिली और मैंने उनसे काफी कुछ सीखा है.' रियान पराग की बल्लेबाजी देखने के बाद पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान समेत कई दिग्गजों ने उनकी तारीफ की. इरफान ने कहा कि वह जल्द टीम इंडिया की जर्सी में दिख सकते हैं. 

बुरे दौर से गुजर चुके विराट

हर खिलाड़ी अपने करियर में बुरे दौर से गुजरता है. साल 2019 तक विराट कोहली अपने पीक पर थे और किसी भी गेंदबाज को उनका विकेट हासिल करने के लिए पापड़ बेलने पड़ते थे. लेकिन 2019 के बाद विराट अपने करियर के सबसे बुरे दौर से गुजरे. 3 साल तक उनके बल्ले से एक भी शतक नहीं निकला. लेकिन टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले एशिया कप में विराट के बल्ले से शतक निकला, फिर उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा. उन्होंने वर्ल्ड कप 2023 में भी जमकर रन बरसाए. अब आईपीएल में ऑरेंज कैप की रेस में विराट कोहली नंबर-1 पर हैं. 

Trending news