Chief Selector : टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर के लिए इस दिग्गज ने किया अप्लाई, BCCI देगा इतनी सैलरी!
Advertisement
trendingNow11761140

Chief Selector : टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर के लिए इस दिग्गज ने किया अप्लाई, BCCI देगा इतनी सैलरी!

Team India : भारतीय टीम को नया चीफ सेलेक्टर जल्द मिलने वाला है. बीसीसीआई ने इसके लिए प्रक्रिया शुरू कर दी है और एक दिग्गज ने पर्चा भी भरा है. ये दिग्गज भारत को कई मैचों में अकेले दम पर जीत भी दिला चुका है. चीफ सेलेक्टर की सैलरी करोड़ों में है.

Chief Selector : टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर के लिए इस दिग्गज ने किया अप्लाई, BCCI देगा इतनी सैलरी!

Team India New Chief Selector : भारतीय क्रिकेट टीम को नया चीफ सेलेक्टर जल्द मिल जाएगा. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इसके लिए प्रक्रिया शुरू कर दी है. देश के ही एक दिग्गज खिलाड़ी ने पोस्ट के लिए आवेदन कर दिया है जो टीम इंडिया को कई मैचों में अकेले दम पर जीत दिला चुका है.

छोड़ दी IPL टीम

बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता बनने की दौड़ में शामिल अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) ने दिल्ली कैपिटल्स के कोच का पद छोड़ दिया है. आईपीएल फ्रेंचाइजी ने स्टार-स्टडेड सेट-अप से अगरकर और शेन वॉटसन के हटने की घोषणा की. बीसीसीआई द्वारा मुख्य चयनकर्ता का वेतन बढ़ाने के वादे के बाद अगरकर ने गुरुवार को चयन समिति में पद के लिए आवेदन किया.

स्टिंग ऑपरेशन के बाद चेतन शर्मा ने छोड़ा पद

बता दें कि जी न्यूज के स्टिंग ऑपरेशन में फंसने के बाद चेतन शर्मा (Chetan Sharma) ने मुख्य चयनकर्ता का पद छोड़ दिया था. तब से ये पोस्ट खाली है. बीसीसीआई ने पिछले हफ्ते एक विज्ञापन जारी किया. दो टी20 विश्व कप और दो डब्ल्यूटीसी फाइनल में हार के बाद बीसीसीआई चाहता है कि कोई व्यक्ति मतभेद के मामले में टीम मैनेजमेंट के फैसले को चुनौती दे सके. अभी बीसीसीआई का फोकस वर्ल्ड कप-2023 पर है, इसी के चलते बोर्ड अगस्त में एशिया कप 2023 से पहले औपचारिकताएं पूरी करना चाहता है.

BCCI से मिलेगी इतनी सैलरी

भारतीय क्रिकेट बोर्ड वर्तमान में चयनकर्ताओं के अध्यक्ष (Chairman of Selectors) को 1 करोड़ रुपये का वेतन देता है. पैनल के अन्य सदस्यों में हर किसी को सालाना 90 लाख रुपये मिलते हैं. कमेंटेटर और कोच अगरकर ने मुख्य चयनकर्ता के मौजूदा वार्षिक पैकेज से कहीं अधिक कमाई की. उनकी नियुक्ति बीसीसीआई को अपने मौजूदा वेतन ढांचे की समीक्षा करने के लिए मजबूर कर सकती है. क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) 1 जुलाई से साक्षात्कार शुरू करेगी और अगस्त में एशिया कप 2023 से पहले फैसला होने की संभावना है.

ये दिग्गज बनेगा चीफ सेलेक्टर

पूरी संभावना है कि भारत के पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) बीसीसीआई चयन समिति के नए अध्यक्ष बन सकते हैं. अगरकर पिछली दो बार से सबसे आगे चल रहे थे लेकिन उन्होंने रेस से अपना नाम वापस ले लिया. अगरकर 26 टेस्ट, 191 वनडे और 4 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं और अब तक के सबसे अनुभवी उम्मीदवार हैं. मौजूदा चयन समिति में चारों सदस्यों के पास कुल मिलाकर 55 अंतरराष्ट्रीय खेलों का ही अनुभव है. अगरकर ने 42 आईपीएल मैच भी खेले हैं.

Trending news