IND vs SA: टीम इंडिया तोड़ेगी South Africa के खिलाफ पाकिस्तान का रिकॉर्ड? राहुल के धुरंधरों पर जिम्मेदारी
Advertisement
trendingNow11207641

IND vs SA: टीम इंडिया तोड़ेगी South Africa के खिलाफ पाकिस्तान का रिकॉर्ड? राहुल के धुरंधरों पर जिम्मेदारी

India vs South Africa: साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकती है. भारतीय टीम के पास कई मैच विनर्स प्लेयर्स हैं, जो उन्हें जीत दिला सकते हैं. 

 

File Photo

India vs South Africa: टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच दिल्ली में खेलेगी. साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम की कमान केएल राहुल के हाथों में हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया पड़ोसी पाकिस्तान का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ सकती है. 

टीम इंडिया बना सकती है ये रिकॉर्ड 

भारतीय टीम ने अभी तक टी20 क्रिकेट में साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ 15 मैचों में से 9 में जीत दर्ज की है. वहीं, पाकिस्तान (Pakistan) ने अफ्रीकी टीम के खिलाफ 11 मैच जीते हैं. अगर अफ्रीका के खिलाफ के खिलाफ सीरीज में भारत तीन मैच जीत जाता है, तो वह पाकिस्तान टीम को पीछे छोड़ सकता है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ सबसे ज्यादा मैच ऑस्ट्रेलिया ने जीते हैं. कंगारू टीम ने 14 मैचों में जीत दर्ज की है. वहीं, इंग्लैंड (England) और पाकिस्तान ने 11-11 मैचों में जीत हासिल की है. 

घर में नहीं जीती है सीरीज 

भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ के घर में एक भी टी20 सीरीज नहीं जीती है. भारत ने साल 2015 में अफ्रीकी टीम के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज खेली थी, जो 2-1 से अफ्रीकी टीम ने जीती. वहीं, साल 2019 की सीरीज 1-1 से ड्रॉ रही थी. भारतीय पिचें हमेशा से ही स्पिनर्स की मददगार होती हैं. इन पिचों पर कहर बरपाने किए भारतीय टीम के पास स्टार स्पिनर्स मौजूद हैं. 

इतिहास बदल सकती है भारतीय टीम 

साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ टीम इंडिया के कई स्टार प्लेयर्स को आराम दिया गया है. इनमें नियमित कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma), सुपरस्टार  बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) शामिल हैं. ऐसे में रन बनाने की जिम्मेदारी केएल राहुल के कंधों पर है. वहीं, सेलेक्टर्स ने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले कई युवा क्रिकेटर्स को टीम इंडिया (Team India) में जगह दी है. गेंदबाजी की जिम्मेदारी भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, उमरान मलिक (Umran Malik) और युजवेंद्र चहल संभालते हुए नजर आएंगे. 

Trending news