IND vs SA: IPL के हीरो टीम इंडिया में आते ही हुए सुपरफ्लॉप, South Africa के खिलाफ डुबोई टीम की नैया
Advertisement
trendingNow11214954

IND vs SA: IPL के हीरो टीम इंडिया में आते ही हुए सुपरफ्लॉप, South Africa के खिलाफ डुबोई टीम की नैया

India vs South Africa: आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले कई स्टार प्लेयर्स ने टीम इंडिया की तरफ से खेलते हुए बहुत खराब प्रदर्शन किया. इन खिलाड़ियों की वजह से ही टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा. 

BCCI.TV

India vs South Africa: भारतीय टीम को पहले टी20 मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 7 विकेट से करारी हार झेलनी पड़ी. टीम इंडिया के लिए कई प्लेयर्स ने बहुत ही खराब प्रदर्शन किया. आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले कई स्टार खिलाड़ी टीम इंडिया में आते ही बुरी तरह से फ्लॉप नजर आए. आइए जानते हैं, इन खिलाड़ियों के बारे में. 

इस खिलाड़ी ने किया निराश 

युजवेंद्र चहल ने  आईपीएल 2022 में बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने आईपीएल के 14 मैचों में 27 विकेट अपने नाम किए थे. इसी वजह से चहल ने पर्पल कैप अपने नाम की थी, लेकिन साउथ अफ्रीका के खिलाफ युजवेंद्र चहल बुरी तरह से फ्लॉप नजर आए. उन्होंने 2 ओवर में 26 रन दिए. उनके खराब गेंदबाजी करने की वजह से कप्तान पंत ने उनसे पूरे चार ओवर भी नहीं करवाए. 

फ्लॉप हुए खिलाड़ी 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में हर्षल पटेल अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए. उन्होंने चार ओवर के कोटे में 43 रन दिए और सिर्फ 1 विकेट हासिल कर पाए. वहीं, आवेश खान ने चार ओवर में 35 रन खर्च कर दिए. जबकि आईपीएल में ये प्लेयर्स अपनी टीमों के लिए सबसे बड़े मैच विनर थे. आवेश खान ने आईपीएल 2022 के 13 मैचों में 18 विकेट हासिल किए थे. वहीं, हर्षल पटेल ने आरसीबी टीम की तरफ से आईपीएल 2022 के 15 मैचों में 19 विकेट चटकाए. 

गेंदबाजों की वजह से मिली हार 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में भारतीय टीम के बॉलर्स ने बहुत ही बेकार गेंदबाजी की, जिसका खमियाजा टीम को हार के साथ चुकाना पड़ा. भारतीय गेंदबाज रन रोकने में बिल्कुल नाकामयाब साबित हुए. अफ्रीकी बल्लेबाजों ने उनके खिलाफ मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए. 

वर्ल्ड रिकॉर्ड का सपना टूटा 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ अगर टीम इंडिया मैच जीत जाती, तो वह लगातार 13 टी20 मैच जीतने वाली पहली टीम बन जाती, लेकिन मैच हारकर भारतीय टीम इस रिकॉर्ड से महरूम रह गई. भारत की तरफ से ओपनर्स ने शानदार बैटिंग की. ईशान किशन ने मैच में तूफानी हाफ सेंचुरी लगाई. उन्होंने 48 गेंदों में 76 रन बनाए, जिसमें 11 चौके और तीन छक्के शामिल थे. ऋतुराज गायकवाड़ ने 23 रनों का योगदान दिया. 

Trending news