IND vs PAK: टी20 वर्ल्ड कप में PAK के लिए खतरा बनेगा ये भारतीय बल्लेबाज! अभी से ही पड़ोसियों को सता रहा डर
Advertisement
trendingNow12249952

IND vs PAK: टी20 वर्ल्ड कप में PAK के लिए खतरा बनेगा ये भारतीय बल्लेबाज! अभी से ही पड़ोसियों को सता रहा डर

T20 World Cup 2024: वेस्टइंडीज और अमेरिका की धरती पर टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज होना है. ICC का ये मेगा इवेंट 1 जून से 29 जून तक खेला जाएगा. इस टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान की टीमें एक ग्रुप में हैं. टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपने अभियान की शुरुआत 5 जून से आयरलैंड के खिलाफ करेगी. 

IND vs PAK: टी20 वर्ल्ड कप में PAK के लिए खतरा बनेगा ये भारतीय बल्लेबाज! अभी से ही पड़ोसियों को सता रहा डर

T20 World Cup 2024: वेस्टइंडीज और अमेरिका की धरती पर टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज होना है. ICC का ये मेगा इवेंट 1 जून से 29 जून तक खेला जाएगा. इस टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान की टीमें एक ग्रुप में हैं. टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपने अभियान की शुरुआत 5 जून से आयरलैंड के खिलाफ करेगी. चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भारत की भिड़ंत 9 जून 2024 को न्यूयॉर्क में होगी. 

PAK के लिए खतरा बनेगा ये भारतीय बल्लेबाज

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिसबाह उल हक का मानना है कि टी20 वर्ल्ड कप के मैच में विराट कोहली एक बार फिर पाकिस्तानी टीम के लिए सबसे बड़ा खतरा साबित होंगे. हालांकि मौजूदा आईपीएल में उनके स्ट्राइक रेट को लेकर काफी चर्चा हो रही है. मिसबाह उल हक ने कहा, ‘कोहली एक बड़ा फैक्टर बनने जा रहे हैं. उन्होंने कई बार पाकिस्तान को नुकसान पहुंचाया है. उनका मानसिक रूप से पाकिस्तान पर दबदबा है. वह बड़े मौकों से प्रेरणा लेते हैं, दबाव नहीं.’

अभी से ही पड़ोसियों को सता रहा डर

मिसबाह उल हक ने कहा, 'विराट कोहली का प्रभाव निश्चित रूप से होगा. वह एक शीर्ष स्तरीय क्रिकेटर हैं. वह एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो आपको मैच जिता सकते हैं, स्ट्राइक रेट मायने नहीं रखता. अच्छे खिलाड़ी इन आलोचनाओं से प्रेरणा लेते हैं.’ मिसबाह अब भी 2007 में पहले टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में भारत के खिलाफ गलत तरीके से मारे गए स्कूप शॉट को नहीं भूले हैं. पाकिस्तान को आखिरी चार गेंदों पर जीत के लिए केवल छह रन चाहिए थे, मिसबाह ने फाइन लेग के ऊपर से शॉट लगाने का प्रयास किया लेकिन एस श्रीसंत ने कैच पकड़ लिया और पाकिस्तान 157 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 152 रन पर आउट हो गया और भारत चैंपियन बना.

भारत 7 टी20 वर्ल्ड कप मैचों में सिर्फ 1 बार पाकिस्तान से हारा

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिसबाह उल हक का मानना है कि टी20 वर्ल्ड कप में जब उनकी टीम का सामना भारत से होगा तो उसके लिए आगे निकलना मुश्किल होगा क्योंकि ऐसा लगता है कि आईसीसी प्रतियोगिताओं में चिर प्रतिद्वंद्वी टीम के खिलाफ खेलने को लेकर उनकी टीम मानसिक रूप से पिछड़ जाती है. अमेरिका में एक जून से शुरू होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के संभवतः सबसे हाईप्रोफाइल लीग चरण के मैच में भारत और पाकिस्तान 9 जून को न्यूयॉर्क में भिड़ेंगे. भारत सात टी20 वर्ल्ड कप मुकाबलों में सिर्फ एक बार (2021 में) पाकिस्तान से हारा है.

भारत के पास टॉप क्लास गेंदबाज 

मिसबाह ने ‘स्टार स्पोर्ट्स प्रेस रूम’ पर कहा, ‘जब वर्ल्ड कप में भारत से खेलने की बात आती है तो आप इसे पाकिस्तान का दुर्भाग्य या मानसिक अवरोध कहते हैं. पाकिस्तान को बहुत कुछ करने की आवश्यकता होगी, क्योंकि यह एक मजबूत गेंदबाजी क्रम और दो अच्छे स्पिनरों के साथ एक बहुत ही कुशल भारतीय टीम है.’ मिसबाह ने कहा, ‘भारत के पास (जसप्रीत) बुमराह, (मोहम्मद) सिराज और हार्दिक (पांड्या) जैसे स्तरीय तेज गेंदबाज हैं. भारतीय क्रिकेट टीम का स्तर कई गुना बढ़ गई है. मानसिक रवैया बहुत मायने रखता है और ऑस्ट्रेलिया मानसिक पक्ष को सबसे अच्छी तरह संभालता है.

Trending news