PAK vs NZ: जब घर में पाकिस्तान के शेर हुए बुरी तरह ढेर, तो बाबर आजम ने दिया बेतुका बयान, छूट जाएगी हंसी
Advertisement
trendingNow12216873

PAK vs NZ: जब घर में पाकिस्तान के शेर हुए बुरी तरह ढेर, तो बाबर आजम ने दिया बेतुका बयान, छूट जाएगी हंसी

PAK vs NZ 3rd T20: पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप से पहले अपनी टीम को टेस्ट करने के लिए न्यूजीलैंड को 5 टी20 मैच की सीरीज में टक्कर दे रही है. मेजबानों के लिए सीरीज का आगाज शानदार रहा, लेकिन इसके बाद टीम को बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा. जिसके बाद बाबर का बेतुका बयान सुन किसी की भी हंसी छूट जाएगी. 

 

Babar Azam

PAK vs NZ 3rd T20: टी20 वर्ल्ड कप के आगाज में लगभग एक महीने का समय ही बचा हुआ है. सभी टीमें मेगा इवेंट की तैयारी में पूरी तरह से जुटी हुई हैं. जिसमें से एक नाम पाकिस्तान टीम का भी है, जो वर्ल्ड कप के लिहाज से न्यूजीलैंड के खिलाफ घर में 5 टी20 मैच की सीरीज में खुद को टेस्ट कर रही है. बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम ने इस सीरीज का आगाज शानदार अंदाज में किया था. लेकिन इसके बाद तीसरे टी20 में न्यूजीलैंड की 'बी' टीम ने पाकिस्तान को ऐसा रौंदा कि चर्चे तेज हो गए. कप्तान बाबर ने टीम का बचाव करने के चलते एक ऐसा बेतुका बयान दे दिया कि किसी की भी हंसी छूट जाएगी.

कैसी थी हार? 

पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में न्यूजीलैंड के कई दिग्गज खिलाड़ी नहीं शामिल हैं. इस लिस्ट में केन विलियम्सन, लॉकी फर्ग्युसन, डेरिल मिचेल, टिम साउदी समेत कई दिग्गज नहीं खेल रहे हैं. इसके बावजूद पाकिस्तान टीम न्यूजीलैंड की बी टीम के सामने भीगी बिल्ली साबित हुई. न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी ली और मेजबान टीम को महज 178 रन पर रोक दिया. जवाबी कार्यवाही में न्यूजीलैंड ने बेहतरीन शुरुआत की. चौथे नंबर पर उतरे मार्क चैपमैन ने बाबर आजम एंड कंपनी की धज्जियां उस पिच पर उड़ा दी जहां बाबर जैसे दिग्गज संघर्ष कर रहे थे. 

हमने 10 रन कम बनाए- बाबर आजम

हम बाबर आजम के बयान को बेतुका यूं ही नहीं कह रहे. बाबर ने कहा कि पाकिस्तान की टीम ने 10 रन कम बनाए. लेकिन स्कोरबोर्ड पर नजर डालें तो न्यूजीलैंड की टीम ने 10 गेंद रहते 179 रन के लक्ष्य को हासिल कर लिया था. साथ ही मेहमान टीम के हाथ में 7 विकेट भी थे और घातक मार्क चैपमैन नाबाद थे. ऐसे में पाकिस्तान टीम ने 200 रन भी बनाए होते तो जीत मुश्किल नजर आ रही थी. 

चैपमैन ने खोले धागे

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच पहला टी20 मैच बारिश के चलते रद्द हो गया. लेकिन दूसरे मैच में पाकिस्तान ने शानदार जीत दर्ज कर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली. लेकिन तीसरे मैच में चैपमैन ने पाकिस्तान टीम के धागे खोल दिए. महज 42 गेंद में चैपमैन ने 9 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 87 रन की मैच विनिंग पारी खेल दी. अब सीरीज 1-1 पर अटक गई है. अब देखना होगा कि बाबर आजम की टीम सीरीज में वापसी करती है या नहीं. 

Trending news