Harbhajan Singh: 'खेलना चाहिए लेकिन मुझे नहीं लगता...', अश्विन के पहले टेस्ट में खेलने पर पूर्व स्पिनर ने कही ऐसी बात
Advertisement
trendingNow12028881

Harbhajan Singh: 'खेलना चाहिए लेकिन मुझे नहीं लगता...', अश्विन के पहले टेस्ट में खेलने पर पूर्व स्पिनर ने कही ऐसी बात

IND vs SA, 1st Test: टीम इंडिया को आज(26 दिसंबर) से दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेलना है. इससे पहले भारत के एक पूर्व दिग्गज स्पिनर अश्विन को लेकर बयान दिया है. इस दिग्गज को लगता है कि अश्विन को शायद ही प्लेइंग-11 में मौका मिले.

Harbhajan Singh: 'खेलना चाहिए लेकिन मुझे नहीं लगता...', अश्विन के पहले टेस्ट में खेलने पर पूर्व स्पिनर ने कही ऐसी बात

Habhajan Singh Statement: भारतीय क्रिकेट के दिग्गज स्पिनर्स मे से रहे हरभजन सिंह को लगता है कि रविचंद्रन अश्विन के सेंचुरियन टेस्ट की प्लेइंग-11 में मौका मिलना मुश्किल है. हालांकि, उनका मानना है कि अश्विन को इस मैच में प्लेइंग-11 में जगह मिलनी चाहिए. हरभजन ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि भारत को अपनी ताकत पर कायम रहना चाहिए और आर अश्विन-रवींद्र जडेजा दोनों को अपनी प्लेइंग-11 में खिलाकर साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों के लिए कठिनाई पैदा करने की कोशिश करनी चाहिए.

शार्दुल-अश्विन के बीच जंग 

अपने यूट्यूब चैनल पर पोस्ट की एक वीडियो में बोलते हुए हरभजन सिंह ने पहले टेस्ट में रवींद्र जड़ेजा-रविचंद्रन अश्विन की जोड़ी को प्लेइंग-11 में शामिल करने का समर्थन किया है. उनका मानना है कि ऑफ स्पिनर और मीडियम पेसर ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर के बीच प्लेइंग-11 में जगह बनाने की जंग होगी. 

अश्विन को मिलना चाहिए मौका

हरभजन ने अश्विन को प्लेइंग-11 में शामिल करना की बात कही है. उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि परिस्थितियां गर्म होंगी, पिच सख्त होगी, उछाल होगा और आपके पास तीन तेज गेंदबाज हैं. इसलिए मुझे लगता है कि भारत को दो स्पिनरों के साथ उतरना चाहिए. मुझे लगता है कि साउथ अफ्रीका को तेज गेंदबाज के खिलाफ खेलना पसंद आएगा, इसलिए आपको अपनी ताकत के आधार पर खेलना चाहिए. मुझे लगता है कि अश्विन को खेलना चाहिए, लेकिन ऐसा होता नहीं दिख रहा है.'

ऐसी बताई प्लेइंग-11 

हरभजन ने प्लेइंग-11 का जिक्र करते हुए कहा, 'मेरे हिसाब से रोहित शर्मा और यशस्वी जयसवाल ओपनिंग करेंगे. तीसरे नंबर पर शुभमन गिल आएंगे और चौथा नंबर पर विराट कोहली बल्लेबाजी करेंगे. पांचवां और छठा स्थान श्रेयस अय्यर और केएल राहुल का है. सातवें नंबर के लिए रवींद्र जड़ेजा हैं, लेकिन सबसे बड़ा सवाल आठवें नंबर का है, जिसके लिए अश्विन और शार्दुल उपलब्ध हैं. मुझे लगता है कि अश्विन को 8वें नंबर पर खेलना चाहिए, क्योंकि आपके पास 9वें नंबर के लिए जसप्रीत बुमराह हैं. सिराज 10 और प्रसिद्ध कृष्णा 11 प्लेयर होंगे.'

Trending news