IRE vs PAK: आ गया स्वाद.. पाकिस्तान को आयरलैंड ने हरा दिया, वर्ल्ड कप से पहले ही गजब बेइज्जती
Advertisement
trendingNow12243059

IRE vs PAK: आ गया स्वाद.. पाकिस्तान को आयरलैंड ने हरा दिया, वर्ल्ड कप से पहले ही गजब बेइज्जती

IRE vs PAK: पाकिस्तान की टीम ने पिछले 6 महीने में कोच, कप्तान ही नहीं सेलेक्टर्स भी बदलकर देख लिए. लेकिन टीम की हालत जैसी की तैसी है. आयरलैंड में सीना तानकर पहुंची बाबर आजम की टीम पहले ही मुकाबले में फुस्स हो गई है. आयरलैंड ने पहले टी20 में पाकिस्तान के खिलाफ रोमांचक जीत दर्ज की है.

 

Babar Azam

Ireland vs Pakistan: पाकिस्तान की टीम ने पिछले 6 महीने में कोच, कप्तान ही नहीं सेलेक्टर्स भी बदलकर देख लिए. लेकिन टीम की हालत जैसी की तैसी है. आयरलैंड में सीना तानकर पहुंची बाबर आजम की टीम पहले ही मुकाबले में फुस्स हो गई है. आयरलैंड ने पहले टी20 में पाकिस्तान के खिलाफ 5 विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की है. इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने आयरलैंड के सामने 183 रन का लक्ष्य रखा था, जिसे एक गेंद रहते मेजबान टीम ने हासिल कर लिया है. 

बाबर आजम का अर्धशतक बेकार

पाकिस्तान के खिलाफ आयरलैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. पाकिस्तान की तरफ से 21 साल के युवा बल्लेबाज सैम अयूब ने 29 गेंद में 45 रन की पारी खेल टीम को शानदार शुरुआत दी, जिसमें 4 चौके और 3 छक्के शामिल थे. स्टार बल्लेबाज मोहम्मद रिजवार बदकिस्मती से 1 रन बनाकर आउट हो गए. हालांकि, कप्तान बाबर आजम ने अर्धशतक ठोक मुकाबले में जान डाली. उन्होंने 43 गेंद में 57 रन की पारी खेली, जिसमें 8 चौके और 1 छक्का शामिल था. इसके बाद विकेटों की पतझड़ नजर आई, मिडिल ऑर्डर में फखर जमा 20, आजम खान और शादाब खान बिना खाता खोले ही आउट हो गए. हालांकि, विस्फोटक ऑलराउंडर इफ्तिखार अहमद ने 3 छक्के और इतने ही चौकों की बदौलत 15 गेंद में 47 रन ठोके और टीम को 182 के स्कोर तक पहुंचा दिया. 

बाबर की फिफ्टी पर भारी बलबर्नी

183 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान टीम ने ताबड़तोड़ अंदाज में शुरुआत की. सलामी बल्लेबाज एंड्रयू बरलबर्नी तूफानी अंदाज में बैटिंग करते दिखे. उन्होंने 55 गेंद में 77 रन की तूफानी पारी को अंजाम दिया. बलबर्नी की इस पारी में 10 चौके और 2 छक्के शामिल रहे. इसके अलावा हैरी टेक्टर ने 27 गेंद में 36 रन बनाए. इन पारियों की बदौलत आयरलैंड की टीम ने 1 गेंद रहते लक्ष्य को हासिल किया और 5 विकेट से इस मुकाबले को जीत लिया है. 

1-0 से बढ़त

आयरलैंड ने सीरीज का आगाज जीत के साथ किया है. अब पाकिस्तान के लिए अगला मुकाबला करो या मरो की स्थिति के समान होगा. यदि पाकिस्तान की टीम अगला मुकाबला भी हार जाती है तो सीरीज गंवा बैठेगी. टी20 वर्ल्ड कप के लिहाज से पाकिस्तान टीम आयरलैंड के खिलाफ खुद को परखने उतरी, लेकिन फिसड्डी साबित होती नजर आ रही है. आयरलैंड के खिलाफ पाकिस्तान की गेंदबाजी कुछ खास नहीं रहे. अब्बास अफरीदी ने 2 विकेट अपने नाम किए. इसके अलावा इमाद वसीम, नसीम शाह और शाहीन अफरीदी के खाते 1-1 विकेट लगे.

Trending news