Shri Yantra: इन चीजों के साथ करें श्रीयंत्र की स्थापना मिलेगा 100 गुना फल, रातों-रात हो जाएंगे मालामाल
Advertisement
trendingNow12251319

Shri Yantra: इन चीजों के साथ करें श्रीयंत्र की स्थापना मिलेगा 100 गुना फल, रातों-रात हो जाएंगे मालामाल

Shri Yantra Benefits: श्रीयंत्र माता लक्ष्मी का यंत्र माना जाता है. इसे घर में स्थापित करने के कुछ नियम है जिसे जान लेना जरूरी है ताकि इसका पूरा फल प्राप्त हो सके. आइए जानते हैं. 

 

shri yantra benefits

Shri Yantra Niyam: हिंदू धर्म में यंत्रों को बहुत महत्व दिया जाता है. इन्हें घर में स्थापित करके जीवन की कई समस्याओं को दूर किया जा सकता है. आज हम श्रीयंत्र के बारे में बताने जा रहे हैं. श्रीयंत्र माता लक्ष्मी का यंत्र माना जाता है. इसे घर में स्थापित करने से जीवन में धन की कभी कमी नहीं होती. इसके साथ ही सुख-समृद्धि और शांति बनी रहती है. 

श्रीयंत्र को घर में स्थापित करने के कुछ नियम है जिसे जान लेना जरूरी है. इसे गलत तरीके से स्थापित करने से इसका दुष्प्रभाव पड़ सकता है जिससे व्यक्ति को कंगाली तक देखनी पड़ सकती है इसलिए आइए जानते हैं श्रीयंत्र स्थापित करने के कुछ नियमों के बारे में. 

Astro Tips: पूजा के समय दिख जाए ये 4 संकेत, तो समझ लें सफल हुई पूजा; इन चीजों को न करें नजरअंदाज!
 

दोगुना मिलेगा लाभ

श्रीयंत्र को बहुत शक्तिशाली यंत्र माना जाता है. जिस घर में इसे स्थापित करके इसकी रोजाना पूजा होती हो वहां लक्ष्मी सदैव निवास करती है. श्रीयंत्र के साथ अगर एकाक्षी नारियल, कमलगट्टे की माला, चौदहमुखी रुद्राक्ष और दक्षिणावर्ती शंख की स्थापना की जाए तो इसका लाभ 100 गुना मिलने लगता है. 

इस दिन करें स्थापित

श्रीयंत्र तो दीपावली, शिवरात्रि, अक्षय तृतीया के दिन स्थापित करना सबसे शुभ होता है.

Palmistry: हाथ की ये लकीरें फूटी किस्मत का देती हैं संकेत, जीवन में करना पड़ता है मुसीबतों का सामना
 

इन मंत्रों का करें जाप

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिस घर में रोजाना श्रीयंत्र के सामने श्रीसूक्त, लक्ष्मी सूक्त और ललिता सहस्त्रनाम का पाठ किया जाता है वहां सदैव सुख-समृद्धि बनी रहती है.

यहां करें स्थापित

श्रीयंत्र को मंदिर, तिजोरी या फिर धन रखने की जगह पर स्थापित किया जा सकता है. 

सही बना श्रीयंत्र ही करें स्थापित

श्रीयंत्र का पूरा लाभ प्राप्त करने के लिए ये जरूरी है यह सही तरह से बना हुआ हो. इसलिए अगर आप श्रीयंत्र को घर में स्थापित कर रहे हैं तो पहले अच्छे से जांच कर लें कि श्रीयंत्र सही बना हो. क्योंकि गलत श्रीयंत्र की पूजा करने से इसका कोई लाभ नहीं मिलता. कई बार इसका दुष्प्रभाव पड़ने लगता है और व्यक्ति कंगाली की ओर तक जा पहुंचता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news