केवल आज किए गए ये उपाय दूर कर देंगे जीवन का हर कष्‍ट, आजमा कर देख लें
Advertisement
trendingNow11663063

केवल आज किए गए ये उपाय दूर कर देंगे जीवन का हर कष्‍ट, आजमा कर देख लें

Shaniwar ke Totke: शनि देव को प्रसन्‍न करने के लिए शनिवार का दिन सर्वश्रेष्‍ठ होता है. उस पर आज शनिवार को अक्षय तृतीया होने से किए गए उपाय-टोटके, दान-पुण्‍य कई गुना ज्‍यादा फल देंगे.

फाइल फोटो

Shaniwar ke Upay: आज 22 अप्रैल 2023 को शनिवार है, साथ ही अक्षय तृतीया महापर्व का संयोग भी बन रहा है. माना जाता है कि अक्षय तृतीया के दिन किए गए काम अक्षय फल देते हैं. इस तरह आज शनिवार को शनि देव को प्रसन्‍न करने के लिए किए गए काम आपको हर कष्‍ट से राहत देंगे. साथ ही जीवन में अपार सुख-समृद्धि देंगे. आइए जानते हैं राजा को रंक और रंक को राजा बनाने वाले शनि देवता को प्रसन्‍न करने के लिए शनिवार के दिन क्‍या करें क्‍या ना करें. 

शनिवार के उपाय 

यदि आपकी कुंडली में शनि अशुभ स्थिति में हैं या आपके जीवन में लगातार बाधाएं आ रही हैं. आर्थिक नुकसान हो रहा है, सेहत खराब है, मान हानि, रिश्‍तों में समस्‍या, करियर में बाधा आ रही है तो यह भी शनि के नाराज होने का संकेत है. ऐसे में आज शनिवार के दिन किए गए कुछ उपाय आपको बड़ी राहत दे सकते हैं. 

- आज शनिवार को स्‍नान करके साफ कपड़े पहनें और पीपल के पेड़ पर जल चढ़ाएं. इस दौरान 'ऊं शं शनैश्चराय नम:' मंत्र का जाप करें. इसके बाद पीपल के पेड़ को छूकर प्रणाम करें. फिर उसकी 7 बार परिक्रमा करें. 

- शनिवार की शाम को पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाएं. 

- शनिवार को सरसों के तेल से बना भोजन भिखारी को खिलाएं. 

- शनिवार की शाम को अपने घर में गूगुल का धूप जलाएं. इससे घर की नकारात्‍मकता दूर होगी. बाधाएं-समस्‍याएं खत्‍म होंगी. 

- शनिवार के दिन भिखारियों को काले उड़द, काले तिल, काले कपड़े का दान करें. यदि दान नहीं कर पा रहे हों तो काले उड़द अपने सिर से 7 बार वारें और उसे बहते जल में प्रवाहित कर दें. 

- शनिवार को सुंदरकांड का पाठ करना सर्वश्रेष्ठ फल प्रदान करता है.

- शनिवार के दिन उड़द, तिल, तेल, गुड़ का लड्डू बना लें और जहां हल न चला हो वहां गाड़ दें. यह टोटका भी आपको बड़ी राहत दे सकता है. 

- शनिवार की रात में रक्त चन्दन से भोजपत्र पर 'ऊं ह्वीं' लिख लें और फिर इसकी रोज पूजा करें. इससे मानसिक तनाव दूर होगा, एकाग्रता बढ़ेगी. 

- शनिवार के दिन काले कुत्ते, काली गाय को रोटी खिलाना बहुत लाभ देता है. इसके अलावा पक्षियों को दाना डालें. 

शनिवार के दिन ना करें ये गलतियां 

शनि न्‍याय के देवता है और कर्मों के आधार पर फल देते हैं इसलिए शनिवार के दिन ऐसा कोई काम ना करें जो शनि देव को नाराज कर दे. 

- शनिवार के दिन तेल नहीं खरीदें. काला तिल, काली उड़द आदि भी खरीद कर घर में ना लाएं. कुल मिलाकर शनिवार के दिन घर में शनि से संबंधित चीजें तेल, जूते, काले रंग का सामान, लोहा आदि ना खरीदें और ना घर में लाएं. 

- वैसे तो कभी भी किसी व्यक्ति से जूते-चप्पल उपहार में ना लें और ना ही दें. उस पर शनिवार के दिन तो ऐसी गलती बिल्‍कुल ना करें. 

- शनि देव उन लोगों पर हमेशा टेढ़ी नजर रखते हैं जो गरीब, असहाय, महिला, बच्‍चों, मेहनतकश मजदूरों का अपमान करे या उनका शोषण करें. लिहाजा ऐसे काम ना करें. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news