Shani Dev Puja : इन राशियों को मिलता है शनि देव की कृपा से बंपर लाभ, बनी रहती है शुभ दृष्टि
Advertisement
trendingNow11702647

Shani Dev Puja : इन राशियों को मिलता है शनि देव की कृपा से बंपर लाभ, बनी रहती है शुभ दृष्टि

Shani Dev Favourite Zodiac Signs :शनि देव की कुछ प्रिय राशियां हैं जिन पर शनि देव की तिरछी नजर का प्रभाव नहीं पड़ता है. साथ ही शनि देव की मेहरबानी से आप दिन दोगुनी रात चौगुनी तरक्की करते हैं.

ये हैं शनि देव की प्रिय राशियां

Shani Dev Favourite Zodiac Signs in Hindi: वैदिक ज्योतिष के अनुसार, शनि देव को कर्मफलदाता और न्याय का देवता माना जाता है. शनि देव व्यक्ति को उसके कामों के अनुसार, उसे फल प्रदान करते हैं. हर जातक को जीवन में शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या के समय शनि की क्रूर नजर का सामना करना पड़ता है. जिस दौरान व्यक्ति को शारीरिक, मानसिक और आर्थिक समस्याओं का समाना करना पड़ सकता है.लेकिन शास्त्रों में बताया गया है कि शनि देव की कुछ प्रिय राशियां हैं जिन पर शनि देव की तिरछी नजर का प्रभाव नहीं पड़ता है. साथ ही शनि देव की मेहरबानी से आप दिन दोगुनी रात चौगुनी तरक्की करते हैं. तो चलिए जानते हैं ये राशियां कौन- सी हैं.

शनि देव की प्रिय राशियां (Shani Dev Favourite Zodiac Signs)

वृष राशि - वृषभ राशि पर भी शनिदेव की विशेष कृपा रहती है। इस राशि के स्वामी ग्रह शुक्र ग्रह होते हैं. लेकिन शुक्र-शनि में मित्रता होने से इन राशि के जातकों को शुभ फल प्राप्त होते हैं.वैदिक ज्योतिषशास्त्र के अनुसार शनिदेव वृषभ राशि के जातकों पर हमेशा ही अपनी कृपा रखते हैं.

तुला राशि - वैदिक ज्योतिष के अनुसार, शनिदेव की उच्च राशि तुला मानी जाती है.जिसमें शनिदेव हमेशा शुभ रहते हैं. अगर तुला राशि के जातकों की कुंडली में शनि शुभ ग्रह के साथ और स्थान पर बैठ जाते हैं तो बहुत ही शुभ फल ही देते हैं. इस राशि के जातकों को कभी भी ज्यादा दिनों तक कष्ट नहीं झेलने पड़ते हैं.

मकर राशि - मकर राशि शनि देव की प्रिय राशियों में से एक है. इस राशि के स्वामी स्वयं शनिदेव हैं. मकर राशि पर शनि की साढ़ेसाती होने पर शनिदेव ज्यादा कष्ट नहीं देते हैं. मकर राशि के जातक शनिदेव की पूजा करने पर जल्दी प्रसन्न होकर उन्हें शनिदोष से मुक्ति कर देते हैं

कुंभ राशि - कुंभ राशि शनिदेव की प्रिय राशियों में से एक है. इस राशि के स्वामी भी शनिदेव ही हैं. कुंभ राशि पर शनि देव हमेशा मेहरबान होते हैं. इनके पास धन की कभी कोई कमी नहीं होती हैं. ये लोग अपने करियर में बहुत लगन से काम करते हैं. जिसका बेहतर फल प्राप्त होता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news