Numerology: 35 की उम्र के बाद विशेष सफलता पाते हैं ये लोग, बनते हैं अमीर! बर्थ डेट से करें चेक
Advertisement
trendingNow11257265

Numerology: 35 की उम्र के बाद विशेष सफलता पाते हैं ये लोग, बनते हैं अमीर! बर्थ डेट से करें चेक

Radix 8 People: अंक ज्‍योतिष में हर मूलांक के जातकों की पर्सनालिटी की खास बातें बताई गई हैं. इसके मुताबिक मूलांक 8 के जातकों में कुछ ऐसी खासियतें होती हैं, जो उन्‍हें 35 साल की उम्र के बाद जबरदस्‍त सफलता दिलाते हैं. 

फाइल फोटो

Number 8 People Personality: अंक शास्‍त्र में अंकों के आधार पर गणनाएं की जाती हैं और उसके जरिए व्‍यक्ति का भविष्‍य-पर्सनालिटी जानी जाती है. इसके लिए व्‍यक्ति के जन्‍म की तारीख का जोड़ निकाला जाता है, जिसे मूलांक कहते हैं. जैसे- किसी भी महीने के 8, 17 और 26 तारीखों को जन्‍मे लोगों का मूलांक 8 होगा. जिस तरह हर राशि का कोई न कोई स्‍वामी होता है, वैसे ही हर मूलांक का भी स्‍वामी होता है. अंक ज्‍योतिष में मूलांक 8 का स्‍वामी शनि को माना गया है. इसलिए इन राशि वालों पर शनि देव का प्रभाव होता है और इसका असर उनकी पर्सनालिटी पर भी देखने को मिलता है. आइए जानते हैं मूलांक 8 के जातकों के भविष्‍य और पर्सनालिटी की खास बातें- 

35 की उम्र के बाद मिलती है सफलता 

मूलांक 8 के जातक मेहनती, कर्मठ और ईमानदार होते हैं. लिहाजा वे अपने जीवन में बड़ी सफलता जरूर पाते हैं. हालांकि इसके लिए उन्‍हें काफी संघर्ष भी करना पड़ता है. जीवन के शुरुआती सालों में संघर्ष करने के बाद वे दूसरे पड़ाव में खूब तरक्‍की, ऊंचा पद, सम्‍मान और अपार पैसा पाते हैं. ये कितने भी गरीब परिवार में पैदा हों या विषम परिस्थितियों में पले-बढ़ें, लेकिन हर हाल में सफलता जरूर पाते हैं. 

गंभीर और शांति से काम करते हैं 

मूलांक 8 के जातक स्‍वभाव से बेहद गंभीर और नरम दिल वाले होते हैं. ये लोग शांति से अपना काम करने में भरोसा करते हैं. इनकी काम करने की रफ्तार भले ही कम लगे लेकिन इनमें गजब की लगन होती है. ये कम बोलते हैं और आसानी से किसी को अपना दोस्‍त भी नहीं बनाते हैं. लेकिन जिसे दोस्‍त बना लें, उसका साथ कभी नहीं छोड़ते हैं. 

रहस्‍यमयी भी होते हैं 

मूलांक 8 के जातक खासे रहस्यमयी भी होते हैं. वे अपने मन की बात कभी किसी को नहीं बताते हैं. इसलिए वे किसी का ध्‍यान खींचे बगैर अपने लक्ष्‍य की ओर बढ़ते रहते हैं और अचानक दुनिया को उनकी सफलता नजर आती है. ये जातक राजनीति में अच्‍छा मुकाम पाते हैं. इसके अलावा बिजनेस में भी वे खूब सफल होते हैं. इनके लिए लोहा, रियल एस्टेट, कंस्ट्रक्शन जैसे क्षेत्रों में काम करना बहुत अच्‍छे नतीजे देता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news