Business Remedies: नहीं हो रही सेल या ठप पड़ा है व्यापार ? मंगलवार को नींबू से कर लें ये उपाय, दौड़ेगा बिजनेस
Advertisement
trendingNow12237564

Business Remedies: नहीं हो रही सेल या ठप पड़ा है व्यापार ? मंगलवार को नींबू से कर लें ये उपाय, दौड़ेगा बिजनेस

Mangalwar Ke Upay: मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित है. हनुमान जी की कृपा से व्यक्ति को कई रोग, दोष या कोई भय नहीं सताता. अगर किसी जातक को समस्याओं ने घेर रखा है, तो मंगलवार के दिन हनुमान जी की अराधना से व्यक्ति के सभी कष्ट दूर होंगे. 

 

mangalwar ke upay

Tuesday Remedies: सनातन धर्म में मंगलवार का दिन भगवान श्री राम के परम भक्त हनुमान जी को समर्पित है. इस दिन विधि-विधान के साथ पूजा-अर्चना करने और कुछ ज्योतिष उपाय अपनाने से हनुमान जी की कृपा प्राप्त होती है और भक्तों के सभी सकंट दूर होते हैं. हनुमान जी की संकटमोचन के नाम से भी जाना जाता है. 

कहते हैं कि संकट के समय अगर हनुमान जी को सच्चे मन से याद किया जाए, तो वे साक्षात प्रकट होकर भक्तों को बड़ी से बड़ी परेशानी से भी बचा लेते हैं. वहीं अगर आपको करियर और नौकरी में किसी तरह की कोई परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, तो मंगलवार के दिन कुछ उपाय आपकी बाधाएं दूर कर सकते हैं.  

Vastu Tips: स्वास्तिक, तुलसी नहीं इन 5 चीजों से भी खींची आती हैं मां लक्ष्मी, इस जगह लगाने से बन जाओगे करोड़पति
 

मंगलवार के दिन करें नींबू के टोटके

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगलवार का दिन हनुमान जी की पूजा का दिन है. इस दिन पूजा के साथ अगर नींबू के कुछ उपाय कर लिए जाएं, तो नौकरी में आ रही समस्याएं और बाधाएं दूर होती हैं. अगर किसी जातक को नौकरी के क्षेत्र में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, तो मंगलवार के दिन नींबू और चार लौंग लें और हनुमान जी के मंदिर जाएं और वहां बैठकर लौंग को नींबू के चारों और लगाएं और हनुमान जी को अर्पित कर दें. इसके बाद वहीं बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करें.इससे नौकरी के योग बनते हैं.  

Shukraditya Yog: 10 साल बाद बनने जा रहा है शुक्रादित्य योग, इन राशियों को मिलेगा किस्मत का पूरा साथ
 

- इसके अलावा, अगर व्यापार में घाटा मिल रहा है या फिर बिजनेस ठप पड़ा है तो मंगलवार के दिन नींबू और हरी मिर्च लें. इसे ऑफिस और फैक्ट्री के मुख्य द्वार  पर लटका दें. इस उपाय को हर मंगलवार करने से लाभ होता है. इस उपाय को करने से कारोबार में लगी बुरी नजर दूर होती है और व्यापार को गति मिलती है. सफलता के मार्ग खुलते हैं. 

- अगर किसी व्यक्ति की शादी में देरी हो रही है या फिर रिश्ता बार-बार टूट रहा है, तो मंगलवार के दिन नींबू लें और उस व्यक्ति के सिर से 7 बार वार दें. इसके बाद इस नींबू के दो टुकड़े करें और किसी चौराहे पर जाकर चारों दिशाओं में फेंक दें. इस उपाय को करते समय इस बात का ध्यान रखें कि पीछे मुड़कर नहीं देखें. सीधा घर की ओर चलें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news