Laddu Gopal: लड्डू गोपाल को हर दिन लगाएं अलग-अलग भोग, मिलेगा विशेष लाभ, नोट कर लें लिस्ट
Advertisement
trendingNow12243808

Laddu Gopal: लड्डू गोपाल को हर दिन लगाएं अलग-अलग भोग, मिलेगा विशेष लाभ, नोट कर लें लिस्ट

Laddu Gopal Bhog: हिन्दू धर्म में भगवान कृष्ण के बाल स्वरूप को लड्डू गोपाल कहा जाता है. लोग अपने लड्डू गोपाल को रखते हैं और घर के सदस्य की तरह ही सेवा करते हैं. उनको घर में रखने के लिए कई नियमों का पालन करना बेहद जरूरी होता है वरना अशुभ परिणामों को झेलना पड़ सकता है. 

Laddu Gopal: लड्डू गोपाल को हर दिन लगाएं अलग-अलग भोग, मिलेगा विशेष लाभ, नोट कर लें लिस्ट

Laddu Gopal Bhog Niyam: हिन्दू धर्म में भगवान कृष्ण के बाल स्वरूप को लड्डू गोपाल कहा जाता है. लोग अपने लड्डू गोपाल को रखते हैं और घर के सदस्य की तरह ही सेवा करते हैं. उनको घर में रखने के लिए कई नियमों का पालन करना बेहद जरूरी होता है वरना अशुभ परिणामों को झेलना पड़ सकता है. लड्डू गोपाल को मीठा बहुत पसंद है, इसलिए उन्हें अक्सर लड्डू का भोग लगाया जाता है. हिन्दू धर्म की मान्यताओं के अनुसार उनकी पूजा करने से भक्तों को सुख-समृद्धि, शांति और संतोष प्राप्त होता है. आज हम आपको बताएंगे कि लड्डू गोपाल को 7 दिन किन चीजों का भोग लगाया जा सकता है.

1. सोमवार
हफ्ते के पहले दिन यानी सोमवार को आप लड्डू गोपाल को खीर का भोग लगा सकते हैं. इससे स्वास्थ्य संबंध परेशानियां दूर होती हैं. 

2. मंगलवार 
मंगलवार को आप लड्डू गोपाल को किसी भी लाल रंग चीज का भोग लगाना शुभ माना जाता है. आप इस दिन सेब, अनार का भोग लगा सकते हैं. इससे आप मंगल दोष से छुटकारा पा सकते हैं.

3. बुधवार
बुधवार के दिन आप साग रोटी बनाकर लड्डू गोपाल को भोग लगा सकते हैं. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार इससे कष्टों से मुक्ति मिलती है.

4. गुरुवार
गुरुवार के दिन ठाकुर जी को पीले रंग की चीजों का भोग लगाना शुभ माना जाता है. इस दिन आप लड्डू, जलेबी का भोग लगा सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Kitchen Vastu: गरीबी का कारण बन सकती हैं रसोई में रखी ये 5 चीजें, जल्दी जान लें सही वास्तु नियम

 

5. शुक्रवार
शुक्रवार के दिन लड्डू गोपाल जी को मिश्री मक्खन का भोग लगाना बहुत शुभ माना जाता है. इससे आपको जीवन में सफलता प्राप्त हो सकती है.

6. शनिवार
शनिवार के दिन आप ठाकुर जी को बताशे और खिचड़ी का भोग लगाना शुभ माना जाता है. कहा जाता है कि ऐसा करने से ग्रह दोष से मुक्ति मिलती है.

7. रविवार
रविवार को आप लड्डू गोपाल को पंचामृत का भोल लगाने से सुख-शांति बनी रहती है. इसके अलावा भगवान कृष्ण कृपा बनाए रखते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news