Garud Puran: ऐसे जीवनसाथी से बना लें दूरी वरना जिंदगी हो जाएगी तबाह, जानें क्या कहता है गरुड़ पुराण
Advertisement
trendingNow11464096

Garud Puran: ऐसे जीवनसाथी से बना लें दूरी वरना जिंदगी हो जाएगी तबाह, जानें क्या कहता है गरुड़ पुराण

Garuda Purana Truth: गरुड़ पुराण में इंसान के जीवन के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई है. इसमें पति-पत्नी के रिश्तों के बारे में बताया गया है. इसके अनुसार, जीवनसाथी में कुछ गलत आदतें होने पर उनसे दूरी बना लेनी चाहिए.

Garuda Purana

Garuda Purana Importance: किसी भी इंसान की जिंदगी में सबसे महत्वपूर्ण स्थान उसके जीवनसाथी का होता है. जीवनसाथी अगर सही मिले तो जीवन संवर जाता है, गलत मिलने पर तबाह हो जाता है. गुरुड़ पुराण में अच्छे और बुरे जीवनसाथी को लेकर कई बातें बताई गई हैं. इसके मुताबिक, पति और पत्नी का रिश्ता प्रेम और विश्वास पर टिका होता है. दोनों में से अगर किसी ने इन बातों पर अमल नहीं किया या इनसे दूरी बनाने की कोशिश की तो जीवन का पहिया पटरी से उतर सकता है. ऐसे में आइए जानते हैं कि जीवनासाथी में ऐसी कौन सी बुरी आदतें होने पर, उनसे दूरी बना लेनी चाहिए.

अपमान 

पति या पत्नी दोनों को एक दूसरे का सम्मान करना चाहिए. दोनों में से कोई भी एक-दूसरे का अपमान करता है तो ऐसे जीवनसाथी से अगल होना ही बेहतर है. गरुड़ पुराण में भी यही कहा गया है कि अपमानित करने वाले जीवनसाथी से अलग हो जाना चाहिए, क्योंकि ऐसा साथी आपके बुरे और अच्छे वक्त में आपको पल-पल अपमानित करता रहेगा.

ससुराल 

इंसान कोई भी हो, चाहे वह पुरुष हो या फिर महिला. दोनों को एक-दूसरे के घरवालों का सम्मान करना चाहिए. जो इंसान बात-बात पर अपने ससुराल वालों का अपमान करता है या अभद्र टिप्पणी करता है. ऐसे पुरुष या महिला के साथ जिंदगी व्यतीत नहीं करनी चाहिए. ऐसा होने पर जीवन तबाह हो सकता है.

विश्वासघात

पति और पत्नी का रिश्ता काफी नाजूक होता है. दोनों की डोर विश्वास से बंधी होती है. जीवन में अगर जीवनासाथी या उसकी बातों पर भरोसा ही नहीं रहे तो ऐसे रिश्ते को निभाने का कोई फायदा नहीं होता है. बिना विश्वास के जबरदस्ती रिश्ता खींचने से जीवन नरक के समान बन जाता है. गुरुड़ पुराण के अनुसार, आपका जीवनसाथी विश्वासघात कर रहा है तो उससे अलग होना ही बढ़िया है.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news