Feng Shui: लाफिंग बुद्धा की प्रतिमा रखना होता है शुभ, जानें कब रखें कैसी मूर्ति
Advertisement
trendingNow11922476

Feng Shui: लाफिंग बुद्धा की प्रतिमा रखना होता है शुभ, जानें कब रखें कैसी मूर्ति

Laughing Buddha Feng Shui: लाफिंग बुद्धा घर और कार्यस्थल में सकारात्मक ऊर्जा और संतुलन की प्रतीक है. मान्याताओं के आधार पर विभिन्न प्रकार के लाफिंग बुद्धा विभिन्न उद्देश्यों और परिस्थितियों के लिए बताए गए हैं. इसे सही तरीके से और सही जगह रखने से लाभ प्राप्त होता है.

Laughing Buddha

Laughing Buddha Feng Shui: लाफिंग बुद्धा, जिसे अक्सर वास्तु और फेंगशुई में अच्छा भाग्य और सकारात्मकता का प्रतीक माना जाता है, वास्तव में घर और कार्यस्थल में सकारात्मक ऊर्जा और संतुलन लाने के लिए रखा जाता है. लोकप्रिय मान्यता है कि जब लाफिंग बुद्धा की प्रतिमा को सही तरीके से और सही जगह पर रखा जाता है, तो विशेष लाभ होता है. घर या कार्यस्थल में सकारात्मक ऊर्जा, समृद्धि, सुख-शांति और संतुलन को बढ़ावा देता है और नकारात्मकता को दूर करने और घर में सुख-शांति एवं संतुष्टि लाने में मदद मिलती हैलोग बाजार में विभिन्न प्रकार के लाफिंग बुद्धा की प्रतिमाएं खरीद सकते हैं. जैसे हंसता हुआ, बैठा हुआ, दोनों हाथ ऊपर किए, या धन की पोटली लिए आदि. प्रत्येक प्रकार का लाफिंग बुद्धा विशेष परिस्थितियों और उद्देश्यों के लिए बताए गए हैं.

धन की पोटली वाला
धन की पोटली वाला लाफिंग बुद्धा उन लोगों के लिए है जो अपनी मेहनत के बावजूद धन संचय में असफल रहते हैं. यह सुझावित है कि इस प्रतिमा को दक्षिण-पूर्व दिशा में रखने से वित्तीय स्थिति में सुधार होता है.

हाथ में कमंडल लिए
जिन लोगों को लगता है कि उन्हें उनके परिश्रम का सही परिणाम नहीं मिल रहा है, वे दोनों हाथ में कमंडल लिए हुए लाफिंग बुद्धा की प्रतिमा को अपने घर में रख सकते हैं.

हंसते हुए लाफिंग बुद्धा
हंसते हुए लाफिंग बुद्धा को पूर्व दिशा में रखने से परिवार के सदस्यों के बीच संबंध सुधरते हैं और घर में सुख-शांति बनी रहती है.

वु लु लिए लाफिंग बुद्धा
जो लोग स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रहे हैं, उन्हें हाथ में वु लु लिए लाफिंग बुद्धा को रखना चाहिए, जिससे स्वास्थ्य में सुधार होता है. 

ड्रैगन पर बैठे लाफिंग बुद्धा
जिन लोगों को लगता है कि उनके घर पर किसी की बुरी नजर है या जादू-टोना का प्रभाव है, वे ड्रैगन पर बैठे लाफिंग बुद्धा को अपने घर में रख सकते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news