Budhwar Upay: बुधवार को 1 रुपये के सिक्के से कर लें ये काम, बरसेगा इतना पैसा बैठकर खाएंगी सात पुश्तें
Advertisement
trendingNow12248565

Budhwar Upay: बुधवार को 1 रुपये के सिक्के से कर लें ये काम, बरसेगा इतना पैसा बैठकर खाएंगी सात पुश्तें

Wednesday Remedies: सनातन धर्म के अनुसार सप्ताह में बुधवार का दिन गणेश जी को समर्पित है. इस दिन गणेश जी की पूजा करने से भक्तों के सभी विघ्न दूर होते हैं. साथ ही, इस दिन का संबंध बुध से ग्रह से होता है. जानें इस दिन के किए गए कुछ उपाय आपको धनवान बना सकते हैं. 

 

budhwar ke upay

Budhwar Upay Rupee Coin: हिंदू धर्म में सप्ताह के सातों दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित होता है. बुधवार का दिन भगवान गणेश जी को समर्पित है. वहीं, इस दिन का संबंध बुध ग्रह से होता है. मान्यता है कि बुधवार के दिन भगवान की विधि विधान से पूजा करने से भक्तों के समस्त कष्ट दूर हो जाते हैं. धार्मिक ग्रंथों के अनुसार गणेश जी को प्रथम पूजनीय माना गया है. किसी भी कार्य की शुरुआत अगर भगवान गणेश के नाम से की जाए, तो उस कार्य में सफलता मिलती है.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुधवार के दिन कुछ नया कार्य करने और उनकी पूजा करने कार्यों में सफलता मिलती है. वहीं, कुछ ज्योतिष उपाय करने से बुधवार के दिन विशेष लाभ होता है. इस उपाय को करने से व्यक्ति को संकटों से छुटकारा मिलता है और घर में सुख-समृद्धि का आगमन होता है. जानें बुधवार के दिन किन उपायों को किया जा सकता है.

बुधवार के दिन करें ये उपाय

- अगर आप पैसों की तंगी से परेशान हैं, तो बुधवार के दिन एक रुपये के सिक्के का ये उपाय जरूर करें. इस उपाय को बहुत ही प्रभावी माना गया है. इसके लिए बुधवार के दिन एक रुपये का सिक्का लें और सरसों के तेल का बिंदू बना दें. इसके बाद गणेश जी से आर्थिक उन्नति की प्रार्थना करें. और इसे शनि मंदिर में रख आएं. इस उपाय को करने से शनि दोष से छुटकारा मिलता है.  

- वहीं, बुधवार के दिन किसी किन्नर से एक रुपया मांग लें. अगर वे खुशी-खुशी एक रुपया देता है, तो इस सिक्के को अपनी तिजोरी में रख दें. इससे घर में हमेशा बरकत बनी रहेगी.  

- शत्रुओं के नाश और उनसे छुटकारा पाने के लिए बुधवार के दिन एक पत्थर पर कोयले से उसका नाम लिखें और इस पत्थर को जल में प्रवाहित कर दें. इस उपाय को करने से चार बुधवार तक करने से लाभ होता है.   

- बुधवार के दिन गेंहू की रोटी में गुड़ लगाककर भैंस को खिलाने से जातक को स्वस्थ, सुंगर और निरोगी काया की प्राप्ति होती है. साथ ही, रोग-बीमारियां दूर होती हैं. 

- वहीं, अगर आप कारोबार में तरक्की चाहते हैं, तो बुधवार के दिन सुबह मदार के पौधे पर रोली-चावल से पूजा करें. और नीम के पेड़ पर जल अर्पित करें. इससे नौकरी-व्यापार में लाभ होगा.  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news