Dhirendra Shastri: धीरेंद्र शास्त्री ने बताया पूजा के दौरान अगर हो जाए ऐसा तो समझ लें भगवान ने सुन ली पुकार
Advertisement
trendingNow12227113

Dhirendra Shastri: धीरेंद्र शास्त्री ने बताया पूजा के दौरान अगर हो जाए ऐसा तो समझ लें भगवान ने सुन ली पुकार

Puja Ke Shubh Sanket: बागेश्वर धाम सरकार के पीठाधीश पंडित धीरेंद्र शास्त्री आजकल लोगों के बीच काफी प्रचलित हो रखे हैं. बिना बताए ही भक्तों के कष्टों को समझ उसका उपाय वह बड़ी ही आसानी से बता देते हैं. आज उन्होंने पूजा के दौरान मिल रहे हैं कुछ संकेतों के बारे में बताया है.

 

dhirendra shastri

Astro Tips By Dhirendra Krishna Shastri: हिंदू धर्म में घरों में पूजा करना शुभ माना जाता है. जिससे कि पूरे वातावरण में सकारात्मक ऊर्जा का संचार बना रहता है. वहीं जो लोग सच्चे मन से देवी देवताओं की पूजा अर्चना करते हैं उन पर भगवान का आशीर्वाद हमेशा बना रहता है. पूजा करने से व्यक्ति का मन और दिमाग दोनों ही शांत रहता है. पर हम में से कई लोग यह जानने की कोशिश करना चाहते हैं कि क्या उनका पूजा में कोई कमी तो नहीं रह गई या फिर भगवान ने उनकी पूजा को स्वीकार कर लिया है या नहीं. यह जानने के लिए भगवान पूजा के दौरान भक्तों को कुछ संकेत देते हैं, जिससे कि इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है.

बागेश्वर धाम सरकार के पीठाधीश पंडित धीरेंद्र शास्त्री ऐसे तीन संकेतों के बारे में बताते हैं जिससे कि व्यक्ति को यह पता लग सकता है कि उसकी पूजा भगवान द्वारा स्वीकार कर ली गई है.

Shani Jayanti 2024: 8 दिन बाद शनि जयंती पर भूलकर भी न करें ऐसे काम वरना झेलना पड़ेगा कठोर दंड
 

दीपक की लौ के संकेतों को समझें

यदि व्यक्ति ने पूजा के दौरान दीपक जलाया है और उसकी लौ अचानक से ऊपर की ओर उठ रही है तो समझ जाए कि भगवान ने आपकी प्रार्थना और पूजा को स्वीकार कर लिया है. सभी देवी-देवता आपकी पूजा से प्रसन्न हैं.

पूजा के दौरान मेहमान का आना

बागेश्वर धाम सरकार के पीठाधीश पंडित धीरेंद्र शास्त्री बताते हैं कि यदि व्यक्ति घर में पूजा कर रहा हो और उसी समय घर में मेहमान आ जाए तो यह संकेत है कि भगवान आपकी पूजा से प्रसन्न हैं. इसके साथ ही पूजा के दौरान व्यक्ति ने जो भी भगवान के सामने प्रार्थना रखी है वह अवश्य ही पूरी होगी.  

Akshaya Tritiya 2024 Upay: अक्षय तृतीया पर ये 3 उपाय मां लक्ष्मी को देते हैं न्योता, चुंबक की तरह खिंचा आएगा पैसा
 

पूजा के दौरान आंसू आना

बागेश्वर धाम सरकार के पीठाधीश पंडित धीरेंद्र शास्त्री का मानना है कि यदि व्यक्ति पूजा कर रहा है और उसी दौरान उसके आंखों में आंसू आ जाए तो समझ जाएं कि भगवान ने आपकी पूजा को स्वीकार कर लिया है. साथ ही जल्द घर में खुशियां आने वाली है. 
 
(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news